Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Assembly Session: दिल्ली सरकार ने अगले सप्ताह बुलाया विधानसभा सत्र, AAP और BJP के बीच होगी गरमागरम बहस

दिल्ली विधानसभा का चौथा सत्र 16 अगस्त से शुरू हो रहा है। दिल्ली विधानसभा के सचिव राजकुमार ने इसकी जानकारी दी है। विधानसभा में इस बार दिल्ली सेवा बिल लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी पास होने पर चर्चा हो सकती है। यह बिल राज्यसभा में सोमवार (सात अगस्त) को ही पास हुआ है। इसके बाद दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया था।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 08 Aug 2023 09:02 PM (IST)
Hero Image
16 अगस्त से शुरू होगा दिल्ली विधानसभा का चौथा सत्र

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली सेवा विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार ने विधानसभा सत्र बुलाने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, विधानसभा का सत्र 16 और 17 अगस्त को बुलाया गया है।

सत्र में सत्तापक्ष आम आदमी पार्टी और विपक्षी भाजपा के बीच हाल ही में यमुना में आई बाढ़ व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2023 के मुद्दे पर गरमागरम बहस होने के आसार हैं।

सरकार और एलजी के बीच टकराव का नए सिरे से सजा मंच

सियासी जानकारों के अनुसार, दिल्ली सेवा विधेयक (Delhi Service Bill) को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच नए सिरे से टकराव का मंच सज गया है। वहीं, अधिकारियों के एक वर्ग का मानना है कि इस कानून से संवैधानिक प्राधिकारियों के अधिकार क्षेत्र में स्पष्टता आएगी।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा ने सोमवार को 102 के मुकाबले 131 मतों से दिल्ली सेवा विधेयक को मंजूरी दे दी थी। लोकसभा से यह विधेयक पहले ही पास हो चुका है।

सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर लगाया ये आरोप

सोमवार को जैसे ही राज्यसभा से विधेयक पारित हुआ, इसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर पिछले दरवाजे से दिल्ली की सत्ता हथियाने की कोशिश करने का आरोप मढ़ा। उन्होंने कहा कि यह दिल्ली वालों के मताधिकार का अपमान है।

इनपुट- संजीव गुप्ता