Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में घूसखोर पुलिसकर्मियों पर एक्शन, LG ने तीन को किया सस्पेंड; रिश्वत बांटने का VIDEO हुआ था वायरल

दिल्ली में तीन ट्रैफिक पुलिसकर्मी शनिवार को रिश्वत के तौर पर लिए गए पैसों को बांटते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। सोशल मीडिया पर वीडिया वायरल होने के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने मामले का संज्ञान लेते हुए एक्शन लिया है। उपराज्यपाल के आदेश पर यातायात पुलिस के विशेष आयुक्त ने तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 18 Aug 2024 11:14 AM (IST)
Hero Image
रिश्वत बांटने वाले तीन यातायात पुलिसकर्मी निलंबित। फोटो- सोशल मीडिया।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस में रिश्वत लेते पकड़े जाने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है जब थानों से लेकर यूनिटों में हर तरफ पुलिसकर्मी रिश्वत लेते कहीं न कहीं पकड़े जा रहे हैं, लेकिन इस पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। तीन चार पहले ऐसी स्थिति नहीं थी। ताजा मामला पूर्वी दिल्ली में सामने आया है।

कल्याणपुरी ट्रैफिक सर्किल में तैनात तीन पुलिसकर्मियों के रिश्वत की रकम का बंटवारा करते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में तेज रफ्तार मर्सिडीज ने साइकिल सवार को रौंदा, युवक की मौत; आरोपी कार समेत गिरफ्तार

Delhi Murder: बेटी और उसका मंगेतर ही निकला हत्यारा, पुलिस ने ऐसे किया मामले का खुलासा

एलजी ने वीडियो पर दी प्रतिक्रिया

एक व्यक्ति ने शनिवार को एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें गाजीपुर थाने के सामने पुलिसकर्मी एक झोपड़ी में आकर गाड़ी वालों से पैसे वसूल कर वहीं पर आपस में बंटवारा भी करते देखे जा रहे थे। इस वीडियो वाले पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए राजनिवास की ओर से तीनों पुलिसकर्मियों को प्रारंभिक जांच के बाद निलंबित करने की जानकारी दी गई।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एक्स पर घटना के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "तीन पुलिसकर्मियों- दो सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) और एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ एक व्यापक विभागीय जांच की जा रही है।"

ये भी पढ़ें-

'दिल्ली विधानसभा में सदन पटल पर रखी जाए कैग रिपोर्ट', एलजी सक्सेना ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी