Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जी 20 की सिर्फ एक बैठक में शामिल हुए केजरीवाल, पूरे साल काम किया होता तो...' दिल्ली के सीएम पर LG का हमला

G20 Summit 2023 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी20 की एक बैठक में शामिल हुए हैं। उनके अलावा उनका कोई भी मंत्री अन्य बैठकों में शामिल नहीं हुआ लेकिन उन्हें उन लोगों से कोई शिकायत नहीं है। अगर दिल्ली सरकार पूरे साल काम करती तो शिखर सम्मेलन को कम प्रयासों की आवश्यकता होती।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 02 Sep 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
'जी 20 की सिर्फ एक बैठक में शामिल हुए केजरीवाल, पूरे साल काम किया होता तो...'।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दो संवैधानिक पदों पर बैठक एलजी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच खींचतान कम नहीं हो रही है। अब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है।

दिल्ली सरकार पूरे साल करती काम तो...

एलजी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी20 की केवल एक बैठक में शामिल हुए। जबकि उनका कोई अन्य मंत्री किसी भी बैठक में शामिल नहीं हुआ, लेकिन उन्हें उन लोगों से कोई शिकायत नहीं है। अगर दिल्ली सरकार पूरे साल काम करती तो शिखर सम्मेलन को कम प्रयासों की आवश्यकता होती।

tweet

दिल्ली पुलिस सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर रही है काम

उन्होंने आगे जी20 शिखर सम्मेलन की सुरक्षा तैयारियों को लेकर कहा कि मैं कह सकता हूं कि दिल्ली पुलिस देश की सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर करीबी समन्वय के साथ काम कर रही है।

इस बात का ध्यान रखा गया है कि कोई अप्रिय घटना न हो। सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं। सुरक्षा के लिए अन्य राज्यों से बुलाए गए सुरक्षा कर्मियों को शामिल किया गया है और प्रतिदिन सुरक्षा अभ्यास चल रहा है। यहां आने वाले सभी अतिथि सुरक्षित हैं...।

— ANI (@ANI) September 2, 2023

अमेरिका के राष्ट्रपति सम्मेलन में हो सकते हैं शामिल

G20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन सहित कई राष्ट्राध्यक्षों के भाग लेने की उम्मीद है।

दिल्ली में 18वां शिखर सम्मेलन पूरे वर्ष मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों और नागरिक समाज के बीच आयोजित सभी जी20 प्रक्रियाओं और बैठकों का समापन होगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर