Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: दिल्ली के उपराज्यपाल ने AAP और पार्टी नेताओं को भेजा कानूनी नोटिस

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच तकरार थमती नजर नहीं आ रही है। उपराज्यपाल ने सोमवार को आप नेताओं को कानून नोटिस भेजा है। जिसमें पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हैं।

By GeetarjunEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 06:23 PM (IST)
Hero Image
Delhi: दिल्ली के उपराज्यपाल ने AAP और पार्टी नेताओं को भेजा कानूनी नोटिस

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Delhi LG Vinai Kumar Saxena) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच तकरार थमती नजर नहीं आ रही है। उपराज्यपाल ने सोमवार को आप नेताओं को कानून नोटिस (Legal Notice) भेजा है। जिसमें पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हैं।

उपराज्यपाल ने वकील बानी दीक्षित के जरिए आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेताओं आतिशी (Atishi), दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak), सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj), संजय सिंह (Sanjay Singh), जैस्मीन शाह समेत अन्य नेताओं को कानूनी नोटिस भेजा है।

48 घंटे के अंदर मांगा जवाब

उपराज्यपाल ने आप नेताओं पर उनके खिलाफ झूठे, अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण बयान देने का आरोप लगाया है। साथ ही उनका कहना है कि आप नेताओं द्वारा उनकी छवि खराब करने के लिए फर्जी खबरें और एक प्रेरित प्रचार चलाया गया। उपराज्यपाल ने आम आदमी पार्टी और नेताओं से 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

ये भी पढ़ें- Sonali Phogat Death Case: गुरुग्राम वाले फ्लैट से सोनाली फोगाट का क्या है संबंध? गोवा पुलिस को मिला रेंट एग्रीमेंट

1400 करोड़ के घोटाले का लगाया आरोप

आप नेताओं का कहना है कि केंद्रीय खादी ग्रामोद्योग (KVIC) में चेयरमैन रहते हुए 1400 करोड़ का घपला किया। आरोप है कि ये घोटाला नोटबंदी के दौरान नोट बदल कर किया गया। विधायक इस मामले में जांच की मांग कर रहे हैं।

एक सितंबर को विधायकों ने राजनिवास के सामने किया था प्रदर्शन

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ राजनिवास के सामने आप नेताओं और विधायकों ने धरना प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस ने अमानतुल्लाह खां, दिलीप पांडेय, सौरभ भारद्वाज समेत कई विधायकों को हिरासत में लिया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर