Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: दिल्ली के एलजी ने अरविंद केजरीवाल को लिखा खत तो जवाब मिला- फिर एक लव लेटर आया है

आम आदमी पार्टी सरकार और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच राजनीतिक घमासान जारी है। इस बीच दिल्ली के एलजी ने अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इसमें उन्होंने पिछले दिनों हुए विवादों को भी जिक्र किया है।

By Jagran NewsEdited By: JP YadavUpdated: Sat, 08 Oct 2022 02:11 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के एलजी और सीएम अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच तनातनी जारी है। पिछले एक महीने से आम आदमी पार्टी सरकार बनाम उपराज्यपाल के बीच राजनीतिक तेज है। इस तनातनी में शनिवार को फिर नया मोड़ आ गया।

दिल्ली के एलजी ने आम आदमी पार्टी सरकार के कामकाज और बयानबाजी को लेकर शनिवार को फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल काे कड़ी भाषा में पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इशारों-इशारों में उन्होंने मर्यादा लांघने की भी बात कही है।

उपराज्यपाल ने कई मुद्दों पर नाराजगी जताने के साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आगाह भी किया है।उधर, एलजी के पत्र पर  दिल्ली सरकार की प्रतिक्रिया भी आ गई है। इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज फिर एक लव लेटर आया है।

बता दें कि एलजी विनय कुमार सक्सेना ने 6 पेज के लेटर में अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगियों पर मर्यादा लांघने का जिक्र किया गया है। इसके साथ ही संवैधानिक कर्तव्यों और जिम्मेदारी से भागने की बात भी कही है।

खत के मुख्य अंश...

कृपया आप उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के तथ्यविहीन पत्रों एवं अपनी पार्टी के अनेक नेताओं के भ्रामक तथा अनर्गल बयानों का संज्ञान और संदर्भ लें। मुझे खेद है कि मर्यादा की सभी सीमाएं लांघने के अलावा आप तथा आपके सहयोगी निरंतर अपने संवैधानिक कर्तव्यों और शासन की जिम्मेदारियों से पीछे भाग रहे हैं। विज्ञापनों तथा भाषणों को बल पर चल रही आपकी शासन व्यवस्था जनहित के मौलिक कार्यों से पूरी तरह विमुख होती दिख रही है। अफसोस की बात यह है कि जब मैंने अपने संवैधानिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए आपको इन कमियों से अवगत कराते हुए इनके निवारण का अनुरोध किया तो आपने और आपके सहयोगियों ने उन विषयों पर जवाब न देकर न सिर्फ लोगों को गुमराह किया, बल्कि आदतन तथ्य हीन और व्यक्तिगत आपेक्ष भी लगाए....।

खत में आगे लिखा है कि जो भी मुद्दे उठाए गए वह दिल्ली की जनता के हित में थे। एलजी द्वारा लिखे गए ताजा खत में सीएम द्वारा फाइलों पर साइन नहीं करने का भी जिक्र किया गया है। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों भी अरविंद केजरीवाल को एक खत एलजी विनय कुमार सक्सेना की ओर से लिखा गया था। इस पर एक ट्वीट के माध्यम से एलजी पर अरविंद केजरीवाल ने चुटकी ली थी। सीएम केजरीवाल ने मजेदार अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा था कि LG साहब रोज मुझे जितना डांटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी मुझे नहीं डांटतीं। उन्होंने जितने लव लेटर पिछले 6 महीनों में लिखे हैं उतने तो मेरी पत्नी ने भी नहीं लिखा।

Delhi Politics: अरविंद केजरीवाल के 'Love Letter' वाले ट्वीट पर भाजपा ने पूछा- भाभी जी से कब डांट पड़ी थी?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें