Move to Jagran APP

LG vs Delhi CM: एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली सीएम को मुलाकात के लिए बुलाया, केजरीवाल बोले- किसी और दिन...

LG vs Delhi CM दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी वीके सक्सेना के बीच तनातनी का दौर जारी है। इस बीच उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शुक्रवार को दिल्ली सीएम को मिलने के लिए बुलाया है। इसे लेकर केजरीवाल ने कहा कि वह शुक्रवार को पंजाब जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariPublished: Thu, 26 Jan 2023 05:04 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 07:07 PM (IST)
LG वीके सक्सेना ने सीएम अरविंद केजरीवाल को मिलने के लिए बुलाया

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क। दिल्ली में सत्ता के नियंत्रण को लेकर चल रही खींचतान के बीच उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को मिलने के बुलाया है। उपराज्यपाल ने केजरीवाल से उनके  कैबिनेट मंत्रियों और 10 विधायकों के साथ आकर एलजी हाउस आकर मिलने के लिए कहा है। इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा कि वह किसी और दिन मिलना चाहेंगे। 

LG ने CM को मिलने के लिए बुलाया

बता दें कि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच काफी समय से तनातनी का दौर जारी है। इस बीच एलजी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को मिलने के लिए बुलाया है। उपराज्यपाल ने केजरीवाल से उनके कैबिनेट मंत्रियों और 10 विधायकों के साथ आकर एलजी हाउस आकर मिलने के लिए कहा है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर सरकार के काम में बाधा डालने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड जाने से एलजी वीके सक्सेना पर रोकने का आरोप लगाया था। कुछ दिन पहले अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

मुलाकात को लेकर केजरीवाल ने लिखा था पत्र

20 जनवरी को केजरीवाल ने पत्र में लिखा, ''बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, सारी कैबिनेट और सारे विधायक यदि आपके द्वार पर खड़े थे तो जाहिर है कि राज्य से संबंधित कोई बड़ी समस्या को लेकर ही आए थे। आप चाहते तो पांच मिनट बाहर आकर हमसे मिल सकते थे।

केजरीवाल ने आगे पत्र में लिखा था कि आप हमसे नहीं मिले, इससे पूरे प्रदेश के लोगों को बुरा लगा। दिल्ली के लोगों ने अपमानित महसूस किया।'' साथ ही केजरीवाल ने अपने पत्र में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी टिप्पणी की।

यह भी पढ़ें- Delhi Mayor Election: कौन हैं शैली ओबेरॉय? जिन्हें AAP ने बनाया दिल्ली के मेयर पद का उम्मीदवार

केजरीवाल ने लिखा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अपने पत्र में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की आलोचना की है। केजरीवाल ने लिखा कि दिल्ली की जनता ने उन्हें तीसरी बार ऐतिहासिक बहुमत दिया है। केजरीवाल का कहना है कि जनता की नजरों में उनकी सरकार अच्छा काम कर रही है।

यह भी पढ़ें- Delhi Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर पहुंचा दिल्ली मेयर चुनाव का मामला, AAP ने दाखिल की याचिका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.