Move to Jagran APP

Delhi Car Accident: दिल्ली में लड़की की घसीटकर हत्या, घटना पर एलजी बोले- 'मेरा सिर शर्म से झुक गया है'

Delhi Car Accident तड़के चार बजे के करीब कंझावला पुलिस को सड़क पर युवती का कंकाल पड़ा हुआ होने की सूचना मिली। इसके बाद रोहिणी जिले की क्राइम टीम ने कंकाल बन चुके शव को कब्जे में लेकर क्षतिग्रस्त स्कूटी को बरामद कर लिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 02 Jan 2023 07:39 AM (IST)
Hero Image
Delhi Car Accident: दिल्ली में लड़की की घसीटकर हत्या, एलजी बोले- 'मेरा सिर शर्म से झुक गया है'

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में एक 20 साल की लड़की की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रया दी है। सड़क पर लड़की को कई किलोमीटर तक घसीटकर मारने की घटना पर एलजी ने ट्वीट कर लिखा, "आज सुबह कंझावला-सुल्तानपुरी में हुए अमानवीय अपराध पर मेरा सिर शर्म से झुक गया है और मैं अपराधियों की राक्षसी संवेदनहीनता से स्तब्ध हूं।"

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में बताया कि पुलिस आयुक्त दिल्ली के साथ इस मामले की निगरानी कर रहे हैं और आरोपियों को पकड़ लिया गया है। सभी पहलुओं पर गहनता से विचार किया जा रहा है। यहां तक कि पीड़ित परिवार को हर संभव मदद सुनिश्चित की जाएगी।

— LG Delhi (@LtGovDelhi) January 1, 2023

युवती को 11 किमी तक घसीटा

उल्लेखनीय है कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी थानाक्षेत्र में एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना घटी। इसमें शराब के नशे और नए साल के जश्न में डूबे युवा टक्कर के बाद कार में फंसी स्कूटी सवार युवती को घसीटते रहे। इससे युवती के शरीर से कपड़ों के साथ ही मांस के भी चीथड़े उड़ गए, लेकिन युवकों ने कार नहीं रोकी। करीब 11 किमी बाद आरोपितों ने कार बैक करके युवती का शव निकाला और फरार हो गए।

इस बीच, उसका शव कंकाल में तब्दील हो चुका था और युवती के दोनों पैर, सिर व शरीर के अन्य हिस्से कटकर अलग हो गए थे। हादसे के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से बलेनो कार की पहचान कर पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान विजय विहार के रहने वाले दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिथुन और मनोज मित्तल के रूप में हुई है। इनके खिलाफ हिट एंड रन का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Delhi Girl Death: नशेड़ी युवक तेज आवाज में बजा रहे गाना, 12 KM शव घसीटने से चिथड़े उड़े; तन पर नहीं बचे कपड़े

क्या करती थी युवती

पुलिस के मुताबिक, अमन विहार की रहने वाली युवती शादी समारोह में अतिथियों का स्वागत करने का काम करती थी। देर रात में वह कंझावला क्षेत्र में किसी रिश्तेदार के यहां जन्मदिन की पार्टी में गई थी। रात में करीब साढ़े तीन बजे वह स्कूटी से अमन विहार जा रही थी।

रास्ते में सुल्तानपुरी के पास एक संकरी सड़क पर सामने से आ रही तेज रफ्तार बलेनो कार ने उसे टक्कर मार दी। इससे युवती कार के अगले पहियों के बीच फंस गई। हादसे के बाद भी युवक कार दौड़ाते रहे। राहगीरों ने जब कार के साथ युवती को घसीटते देखा तो पुलिस को सूचना दी। फोन करने वाले से मिले कार के नंबर के आधार पर पुलिस कंझावला की तरफ जाने वाले रास्ते पर लगे पिकेट को सतर्क किया, लेकिन युवती का पता नहीं लग सका।

सीसीटीवी की मदद से कार बरामद 

इसी बीच, तड़के चार बजे के करीब कंझावला पुलिस को सड़क पर युवती का कंकाल पड़ा हुआ होने की सूचना मिली। इसके बाद रोहिणी जिले की क्राइम टीम ने कंकाल बन चुके शव को कब्जे में लेकर क्षतिग्रस्त स्कूटी को बरामद कर लिया। बाद में सीसीटीवी की मदद से कार को भी अवंतिका से बरामद कर लिया।

पांच युवक गिरफ्तार

कार मालिक ने बताया कि विजय विहार का रहने वाला एक परिचित उसकी कार लेकर गया था। इसके बाद पुलिस टीम ने घटना के दौरान कार में मौजूद पांचों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी बाहरी जिला हरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि आरोपितों में एक हेयर ड्रेसर है, एक राशन की दुकान चलाता है। एक ग्रामीण सेवा चालक व एक क्रेडिट कार्ड बनाने का काम करता है। पुलिस ने बताया कि शनिवार की रात सभी मुरथल गए थे।

लौटते वक्त रास्ते में कार में तेज आवाज में संगीत बज रहा था। इसकी वजह से उन्हें यह पता नहीं चल सका कि कार के पहिये में युवती फंसी हुई है। कंझावला के पास जब उन्हें इसका अहसास हुआ तो कार बैक करके शव को निकाला और फरार हो गए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।