Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: सगाई टूटने से परेशान युवक ने की थी आत्महत्या, खुदकुशी से पहले मोबाइल में बनाया था वीडियो

सगाई टूटने से आहत होकर 24 अगस्त को दिल्ली के मौजपुर में नीरज नाम के युवक ने फंदा लगाकर खुदकुशी की थी। उसने खुदकुशी करने से पहले मोबाइल में एक वीडियो में बनाया था। मां से उसने बताया कि 22 अगस्त को प्रीति ने उनके बेटे को प्रयागराज मिलने के लिए बुलाया और सगाई तोड़ दी। जब सगाई तोड़ने से इनकार किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 13 Sep 2023 10:17 PM (IST)
Hero Image
सगाई टूटने से परेशान युवक ने की थी आत्महत्या

पूर्वी दिल्ली, जागरण संवाददाता। सगाई तोड़ने से आहत होकर 24 अगस्त को मौजपुर में नीरज नाम के युवक ने फंदा लगाकर खुदकुशी की थी। उसकी मां बिमला देवी की शिकायत पर जाफराबाद थाना पुलिस ने 12 सितंबर को खुदकुशी के लिए उकसाने की धारा में उसके ससुराल पक्ष के लोगों पर प्राथमिकी की है।

ससुराल वालों को मौत का बताया जिम्मेदार

पुलिस को मृतक के मोबाइल में एक वीडियो मिला है, जिसमें वह अपने ससुराल वालों को अपनी मौत का जिम्मेदार बता रहा है। बिमला देवी परिवार के साथ मौजपुर में रहती हैं। उनके पति की कुछ वर्ष पहले मौत हो गई थी। परिवार में बेटा नीरज था।

पुलिस को दी गई शिकायत में बिमला ने बताया कि उनका बेटा प्रयागराज स्थित सेंटर रेलवे में रहने वाली प्रीति नाम की युवती को पिछले कई वर्ष से जानता था। दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे। गत 22 अप्रैल को दोनों की सगाई कर ली थी।

सगाई तोड़ने से इनकार पर जान से मारने की धमकी

आरोप लगाया कि जून में प्रीति और उसकी मां का उनके बेटे के पास फोन आया था, जिसके बाद बेटा परेशान हो गया था। उन्होंने जब सख्ती से बेटे से परेशान होने की वजह पूछी तो उसने कहा कि ससुराल वाले उसे मानसिक प्रताड़ित कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बड़े भाई को चाकू से ताबड़तोड़ वारकर मार डाला, छोटा भाई घायल; आरोपी शाहरुख गिरफ्तार

22 अगस्त को प्रीति ने उनके बेटे को प्रयागराज मिलने के लिए बुलाया और सगाई तोड़ दी। पीड़ित ने सगाई तोड़ने से इनकार किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी। वहां से वापस आकर 24 अगस्त उनके बेटे ने घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

ये भी पढ़ें- Delhi: पुलिसकर्मी बन दिखाते थे रौब, G-20 के दौरान दिल्ली में दौड़ाते BMW कार; फर्जी आईकार्ड के साथ दो गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें