Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: पत्नी और पड़ोसी पर किया चाकू से हमला, फिर खुद का गला रेतकर दी जीन; सामने आई ये वजह

Delhi Crime News Hindi दिल्ली में एक शख्स ने पहले पत्नी को चाकू से गोदा। जब उसके चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसी बचाने आया तो उसने पड़ोसी पर भी चाकू से हमला कर दिया। उसके बाद उसने अपना गला रेत दिया जिससे उसकी मौत हो गई। पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया और पड़ोसी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:03 PM (IST)
Hero Image
पत्नी और पड़ोसी पर चाकू से किया हमला, फिर खुद का गला रेत दी जान।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। मौर्या एन्क्लेव थाना क्षेत्र में पति ने पहले अपनी पत्नी पर चाकू से जानलेवा हमला किया। बीच-बचाव करने आए एक पड़ोसी को भी चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। फिर उसी चाकू से खुद का गला रेत लिया। यह घटना शाम साढ़े चार बजे की है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को घायलों को पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने महिला के पति को मृत घोषित कर दिया। घायल महिला और उसके पड़ोसी का इलाज जारी है। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

सीसीटीवी फुटेज की जांच जारी

वारदात के समय घटनास्थल पर मौजूद लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं, आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से इस वारदात की जानकारी जुटा रही है। इस मामले में पुलिस ने हत्या की कोशिश की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

कुछ समय से बेरोजगार था शख्स

उत्तरी-पश्चिमी जिला की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त संध्या स्वामी ने बताया कि मृतक युवक की पहचान अंताब के रूप में हुई है। अंताब अपनी पत्नी सीमा और चार बच्चों के साथ पीतमपुरा जी-पी ब्लॉक की झुग्गी में रहता था। वह मजदूरी कर परिवार चलाता था। बताया जा रहा कि शख्स कुछ समय से बेरोजगार था।

गांव जाने से पत्नी ने किया मना

घटनास्थल पर लोगों से पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि अंताब आर्थिक तंगी के चलते पत्नी और बच्चों को लेकर गांव वापस जाना चाहता था। मगर बच्चों की पढ़ाई का हवाला देकर सीमा ने गांव जाने से मना कर दिया था। इसी बात पर रविवार को दंपती के बीच झगड़ा हुआ था।

झगड़ा बढ़ने पर किया चाकू से हमला

बात इतनी बढ़ गई कि अंताब ने पत्नी पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस दौरान सीमा के चिल्लाने पर कई पड़ोसी भी बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए। इस दौरान अंताब ने पड़ोसी राजन पर भी चाकू से हमला कर दिया। जिसके बाद आरोपित ने भी उसी चाकू से अपना गला रेतकर जान दे दी।

ये भी पढ़ें- Delhi Air Quality: मानसून ने दिल्लावालों को दिलाई बड़ी राहत, इस साल पहली बार सबसे साफ हवा में ली सांस

पत्नी की हालत नाजुक

उसकी पत्नी सीमा की हालत नाजुक बनी हुई है, जबकि पड़ोसी राजन को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। पुलिस ने अंताब का शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस मामलेमें पुलिस महिला के बच्चों समेत पड़ोसियों से पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें