Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: पिटाई करने पर चिल्लाई पत्नी, मुंह में कपड़ा ठूंसकर गला रेता; पुलिस के आने तक शव के पास बैठा रहा पति

Delhi Murder News आरोपी को शक था कि पत्नी की किसी युवक से दोस्ती है जो नोएडा का रहने वाला है। आरोपी ने पत्नी को उसके मायके में मार डाला था। उनसे अपनी सास को बाहर भेज दिया। उसके बाद बंद कमरे में उसकी पिटाई की। चिल्लाने पर उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा फिर उसकी गला रेतकर हत्या कर दी।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 14 Sep 2024 10:47 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में पति ने पत्नी की कर दी हत्या।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। गीता कॉलोनी इलाके में एक युवक ने चाकू से गला रेतकर पत्नी की हत्या कर दी। इससे पहले युवक ने पत्नी को जमकर पीटा था। जब वह चिल्लाने लगी तो उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। हत्या करके पति करीब 20 मिनट तक शव के पास ही बैठा रहा।

पति इस बात से नाराज था कि पत्नी की किसी दूसरे युवक से दोस्ती थी। मृतका की पहचान सुनीता के रूप में हुई है। पुलिस ने इसके पति किशन लाल को गिरफ्तार कर लिया है। दंपती नेपाल मूल के रहने वाले हैं। वारदात में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया है। गीता कॉलोनी थाना ने हत्या समेत कई धाराओं में प्राथमिकी की है।

18 वर्ष पहले हुई थी लव मैरिज

सुनीता अपने परिवार के साथ गीता कॉलोनी में किराये पर रहती थी। उसके परिवार में पति किशन व तीन बच्चे हैं। 18 वर्ष पहले दोनों ने प्रेम विवाह किया था। वह एक ट्रैवल एजेंसी में नौकरी करता है। दंपती के बीच अक्सर झगड़े होते थे। सुनीता के माता-पिता गीता कॉलोनी 13 ब्लॉक में किराये पर रहते हैं। वह घरेलू सहायक का काम करते हैं।

पत्नी के पीछे-पीछे गया पति

शनिवार दोपहर करीब तीन बजे सुनीता अपनी मां से मिलने के लिए गई थी। स्वजन ने बताया कि करीब सवा चार बजे किशन भी उसके पीछ-पीछे वहां पहुंच गया। उसने अपनी सास विमला से कहा कि उसे अपनी पत्नी से बात करनी है, वह कुछ देर के लिए घर से बाहर चली जाए।

कमरे से आवाज आना हुई बंद

आरोप है कि विमला जैसे ही घर से बाहर गई, कृष्णा ने अंदर से दरवाजे की कुंडी लगा ली। युवक अपनी पत्नी के साथ मारपीट करने लगा। बाहर तक चिल्लाने की आवाज आने लगी। विमला ने दरवाजा खुलवाने की बहुत कोशिश की। कुछ देर बाद सुनीता की आवाज बंद हो गई। विमला ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

शव के पास ही बैठा था पति

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पहले दरवाजा खुलवाने की कोशिश की। जब नहीं खोला तो पुलिस ने दरवाजा तोड़ दिया। परिवार ने देखा सुनीता का गला चाकू से रेत रखा था, उसके मुंह में कपड़ा ठूंस रखा था। शव के पास ही उसका पति बैठा हुआ था।

नोएडा के युवक से है दोस्ती

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी की नोएडा के एक युवक से दोस्ती थी। वह इस दोस्ती के खिलाफ था। उसके मना करने के बाद भी पत्नी उस युवक से बात करती थी। गुस्से में उसने पत्नी की हत्या कर दी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर