Move to Jagran APP

आई लव भूत..., प्रेमी 'भूत' ने गर्लफ्रेंड को उतारा मौत के घाट, फिर दफनाया शव; वजह जान रह जाएंगे दंग

दिल्ली के नांगलोई इलाके में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी। आरोपी ने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रेमिका को दूसरे लड़के से बात करते हुए पकड़ लिया था। गुस्से में आकर उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रेमिका की हत्या कर दी और शव को हरियाणा के रोहतक में दफना दिया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

By Sonu Rana Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 26 Oct 2024 12:37 PM (IST)
Hero Image
प्रेमिका सोनिया और उसका प्रेमी सलीम (फाइल फोटो)।
जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। नांगलोई इलाके की सोनिया उर्फ सोनी नामक प्रेमिका को सलीम उर्फ संजू नामक प्रेमी ने इंस्टाग्राम पर इलाके के ही शिवम नामक लड़के से बात करते हुए पकड़ लिया था। उन दोनों के शुरू से लेकर आखिर तक के चैट को पढ़ने के बाद वह गुस्से से लाल हो गया था। वह नहीं चाहता था कि वह शिवम से बात करे।

सलीम ने दोनों को समझाया था, बावजूद इसके वह उससे बात करती रहती थी। जब सोनी नहीं मानी तो सलीम ने उसकी हत्या करने की योजना बनाई। वह सोनी को अपने साथ रखने की बात कहकर सोमवार तड़के घर से लेकर गया व हरियाणा के रोहतक इलाके में उसकी हत्या कर शव को खेतों में दफना दिया।

रोहतक से निकाला गया शव

बहन के भाई का दोस्त था शिवम

सूत्रों के अनुसार, शिवम सोनी के भाई का दोस्त है और शिवम अपने दोस्त की ही बहन से इंस्टाग्राम पर बात करता था। वह सलीम के बारे में गलत-गलत कहकर उसके खिलाफ सोनी के मन में जहर घोल रहा था। यह सब चैट में सलीम ने देख लिया था। इंस्टाग्राम पर चैट करने के साथ वह मोबाइल पर भी उससे बात करती थी।

दोस्तों के साथ हत्या की रची साजिश

सलीम ने शिवम से भी कहा था कि वह अपने ही दोस्त की बहन से क्यों बात करता है। जब सोनिया व शिवम दोनों उसकी बात नहीं माने तो सलीम काफी गुस्से में आ गया। उसने अपने दोस्त पंकज व सोहित उर्फ रितिक के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश बनाई।

किराये की कार से लड़की को ले गया

उन्होंने एक दिन के लिए हुडई इोन कार को किराये पर लिया व उसे घर से लेकर चले गए और उसकी हत्या कर दी। इस बारे में सोनी के भाई से पूछा गया तो उन्होंने शिवम नाम का उनका कोई भी दोस्त न होने की बात कही।

गर्भवती हो गई थी सोनी

सोनी के स्वजन ने बताया कि वह काफी समय से सलीम के साथ रिलेशन में थी और गर्भवती भी थी। वहीं स्वजन का आरोप है कि आरोपी उससे शादी नहीं करना चाहता था और सोनी उससे शादी करना चाहती थी। सलीम को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों को लगाया गया है। अलग-अलग टीम दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर में भी सोहित के ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

वीडियो कॉल पर दिखाए थे पेड़ व झाड़ियां

आरोपी सलीम सोनी की हत्या कर देगा, इसकी भनक उन्हें सोमार तड़के उसी समय लग गई थी जब आरोपी उसे घर से लेकर गया था।इसलिए स्वजन सोनिया को बार-बार कॉल कर रहे थे। आरोपी कभी कहता कि वह बाहर है तो कभी कहता आधे घंटे में उनकी बात करवाएगा।

उसने इस दौरान वीडियो कॉल भी उठाया था। इस दौरान उसने खेतों के पेड़ों व झाड़ियों को दिखाते हुए कहा था कि वह जंगल में है। जबकि इस दौरान वह सोनी को खेत में दफना रहा था।

पिछले वर्ष भी हुआ था सोनी की हत्या का प्रयास

जानकारी के अनुसार, वर्ष 2023 में सोनी की इलाके के आकाश नामक लड़के के साथ काफी गहरी दोस्ती थी। इस दौरान सोनी इंस्टाग्राम पर मैसेज भेजने वाले और भी लड़कों से बात करती थी। आकाश को यह नागवार गुजरा तो उसने कांच की बोतल से सोनी पर जानलेवा हमला कर दिया था।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: बर्गर किंग मर्डर मामले में लेडी डॉन गिरफ्तार, भारत-नेपाल बॉर्डर से दिल्ली पुलिस ने दबोचा

इस मामले में आरोपी को पकड़कर पुलिस ने जेल भेज दिया था। आकाश के जेल जाने के बाद वह सलीम के संपर्क में आई। स्वजन का कहना है कि हाल ही में आकाश जेल से बाहर आया है।

इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर लिखा था...आई लव माय भूत

सोनी ने अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर ‘आई लव माय भूत’ लिखा हुआ था। जब वह मोबाइल पर बात करती थी तो सोनिया यही कहती थी कि वह अपने भूत यानी संजू से बात कर रही है। स्वजन ने बताया कि सोनी घर से दस हजार रुपये नकदी, गहने व अन्य सामान लेकर आरोपी के साथ गई थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।