Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Murder: चरित्र पर शक के चलते पत्नी को मार डाला, बेटियों के सामने गोदा चाकू; मां को बचा रही बेटी भी घायल

विजय मोहल्ला इलाके में रविवार देर रात एक व्यक्ति ने चरित्र पर शक के चलते पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। आरोपी ने दो नाबालिग बेटियों के सामने पत्नी की हत्या की। 11 वर्षीय बच्ची ने मां को बचाने की कोशिश की तो उसके हाथ पर भी चाकू लग गया। पड़ोसियों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 12 Sep 2023 01:39 AM (IST)
Hero Image
चरित्र पर शक के चलते पत्नी को मार डाला, बेटियों के सामने गोदा चाकू

नई दिल्ली, जागरण संवाददता। विजय मोहल्ला इलाके में रविवार देर रात एक व्यक्ति ने चरित्र पर शक के चलते पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। आरोपी ने दो नाबालिग बेटियों के सामने पत्नी की हत्या की। 11 वर्षीय बच्ची ने मां को बचाने की कोशिश की तो उसके हाथ पर भी चाकू लग गया। पड़ोसियों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी।

मृतक निशा(32) के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घायल बच्ची को इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

जाफरबाद थाना पुलिस ने हत्यारोपित साजिद (36) को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के बाद उसने जाफराबाद रोड के डिवाइडर पर चाकू फेंक दिया था, जिसे बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या समेत विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी की है।

पुलिस ने बताया क्या है मामला

निशा अपने परिवार के साथ विजय मोहल्ला में रहती थी। परिवार में 11 व सात वर्षीय दो बेटियां और पति है। साजिश की मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान थी। कुछ माह पहले दुकान बंद कर दी थी। वह बेरोजगार है। निशा का मायका उत्तर प्रदेश के खुर्जा स्थित ताजेवाला मोहल्ले का है।

शरीर के इन हिस्सों को चाकू से गोदा

जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जाय टिर्की ने बताया कि रविवार रात एक बजे पुलिस को सूचना मिली थी एक शख्स ने पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी है। पुलिस मौके पर पहुंची तो शव खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ था। गला, सीने, पेट व हाथ पर चाकू के निशान थे। वारदात के कुछ ही देर बाद पुलिस ने हत्यारे को दबोच लिया।

ये भी पढ़ें- Delhi: घर से बाहर काम के लिए निकला डिलीवरी ब्वॉय, तेज रफ्तार कार सवार महिला ने कुचला; गई जान

पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था। अक्सर इसको लेकर घर में झगड़े होते थे। रविवार रात को भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। उसने गुस्से में पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया है।

खौफ में हैं बेटियां

अपनी आंखों के सामने मां की हत्या देखकर दोनों बेटियां खौफ में हैं। आंखों से आंसू रूक नहीं रहे हैं। अपनी मां को याद कर रही हैं। पुलिस व परिवार के सदस्य दोनों बच्चियों की काउंसलिंग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 35 किमी की दूरी...खंगाले गए 350 CCTV कैमरे, दिल्ली के हौज खास इलाके में लूट मामले के तीन आरोपी गिरफ्तार

दहेज के लिए पीटने का आरोप

मृतका के भाई मोहसिन ने अपने जीजा साजिद पर आरोप लगाया कि वह दहेज के लिए उनकी बहन को पीटता था। उसे शराब व सट्टा खेलने की लत है। वह उनकी बहन पर मायके से रकम लाने का दबाव बनाता था। ऐसा न करने पर उसे यातनाएं देता था। उसे जो रकम दी जाती थी वह उसे सट्टे में लगा देता था।

उन्होंने बताया कि उनके पिता का विजय मोहल्ला में तीन मंजिला मकान है। उसके जीजा का कोई घर नहीं था, बेटी को कोई परेशानी न तो इसलिए पिता ने रहने के लिए दूसरी मंजिल दी हुई थी। बाकी मंजिल पर किरायेदार रहते हैं। किरायेदारों ने हत्या की सूचना पुलिस को दी थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें