Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: पति-पत्नी के झगड़े में बीचबचाव करने पर जान से धोना पड़ा हाथ, शख्स ने दोस्त पर चाकू से किए ताबड़तोड़ वार

Delhi Crime मुनिरका इलाके में एक युवक ने एक अपने दोस्त की उसकी प्रेमिका के सामने ही चाकू से गोदकर हत्या कर दी। दोस्त का दोष केवल इतना था कि उसने आरोपित और उसकी पत्नी के बीच हो रहे झगड़े को बंद करने को कह दिया और बीच-बचाव की कोशिश करने लगा। मृतक की पहचान मुनिरका के रोबिन श्रेष्ठ (25) के रूप में हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Mon, 11 Sep 2023 12:32 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है।

दक्षिणी दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Crime: मुनिरका इलाके में एक युवक ने एक अपने दोस्त की उसकी प्रेमिका के सामने ही चाकू से गोदकर हत्या कर दी। दोस्त का दोष केवल इतना था कि उसने आरोपित और उसकी पत्नी के बीच हो रहे झगड़े को बंद करने को कह दिया और बीच-बचाव की कोशिश करने लगा। मृतक की पहचान मुनिरका के रोबिन श्रेष्ठ (25) के रूप में हुई है।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है। किशनगढ़ थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपित मिंगचांग को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

दक्षिण पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि रोबिन 138, मुनिरका स्थित किराए के मकान में अपनी प्रेमिका के साथ पिछले दो साल से रह रहे थे और नोएडा में काल सेंटर में काम करते थे। गत नौ सितंबर को सुबह 5.48 बजे किशनगढ़ थाना पुलिस को एक युवक पर चाकू से हमला करने की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि रोबिन के दोस्त मिंगचांग उर्फ जिमी की पत्नी और बेटे की तबीयत ठीक नहीं थी और न ही उसके घर में एयर कंडीशनर नहीं था इसलिए उन्होंने अपने दोस्त को घर पर बुला लिया था। रोबिन और मिंगचांग दोनों ने साथ बैठकर शराब पी।

यह भी पढ़ें- Delhi: जमानत पर बाहर आए हत्यारोपित ने गवाह पर सूए से किया जानलेवा हमला, बदमाश के चेहरे से जैसे ही हटा नकाब...

शराब पीने के बाद मिंगचांग अपनी पत्नी के साथ झगड़ा और मारपीट करने लगा। इस पर रोबिन और उसकी प्रेमिका ने झगड़े में हस्तक्षेप किया और बीचबचाव करने की कोशिश की। रोबिन ने मिंगचांग को उनकी पत्नी से ठीक से व्यवहार करने के लिए कहा। इस पर जिमी ने रॉबिन से कहा कि वे उसके और उसके परिवार के बीच हस्तक्षेप करने वाले कोई नहीं हैं। इस बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई।

इसी बीच मिंगचांग ने चाकू उठाकर रोबिन के सीने पर चाकू से हमला कर दिया। रोबिन की प्रेमिका और उनकी सहेली उन्हें अस्पताल लेकर गई, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- 32 वर्ष पुराने मामले में दिल्ली का पुलिसकर्मी बरी, एक हजार रुपये की रिश्वत लेने का है मामला

रिपोर्ट इनपुट- रजनीश कुमार पाण्डेय