Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: दुष्कर्म के आरोप पर की शादी, फिर विवाद के बाद दिया तलाक; हाईकोर्ट ने रद की FIR

Delhi Crime News युवती ने पहले तो युवक पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया और युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ और दोनों ने शादी कर ली। हालांकि उनके बीच विवाद होता रहा और युवती ने युवक के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया। अंतत दोनों ने तलाक ले लिया।

By Vineet Tripathi Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 11 Aug 2024 08:22 PM (IST)
Hero Image
दुष्कर्म के आरोप पर की शादी, फिर विवाद के बाद दिया तलाक।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। युवती ने पहले तो युवक पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया और युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ और दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, उनके बीच विवाद होता रहा और युवती ने युवक के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया।

अंतत: दोनों ने तलाक ले लिया। अब आपसी समझौते के आधार पर दिल्ली हाईकोर्ट ने युवक के विरुद्ध की गई दहेज उत्पीड़न व दुष्कर्म की प्राथमिकी को रद कर दिया।

समझौते के तहत सुलझाया मामला

न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा की पीठ ने नोट किया कि दोनों पक्षों ने आपसी समझौते के तहत मामला सुलझा लिया और विवाद को जारी रखने से अदालत का समय बर्बाद होगा। अधिवक्ता नलिन कौशिक के माध्यम से दायर याचिका में वर्ष 2018 में दुष्कर्म और वर्ष 2019 में दायर दहेज उत्पीड़न समेत अन्य धारा में दर्ज मामले को रद करने की मांग की गई थी।

मॉल में हुई थी मुलाकात

याचिका के अनुसार, एक मॉल में मिलने के बाद युवक और शादी ने शादी की बात की थी और दोनों के बीच कई बार शारीरिक संबंध बने थे। बाद में युवती ने युवक पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। हालांकि, वर्ष 2018 में उन्होंने शादी कर ली।

शादी के होते रहे विवाद

इसके बाद भी दोनों के बीच विवाद होते रहे और युवती ने वर्ष 2019 में युवक के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया। अधिवक्ता नलिन कौशिक ने अदालत के समक्ष कहा कि दोनों पक्षों ने समझौता कर आपसी विवाद सुलझा लिया है। अदालत में पेश होकर युवती ने भी इसकी पुष्टि की। इस पर पीठ ने प्राथमिकी रद करने का आदेश दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर