Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Murder: दोस्त से उधार के पैसे मांगना पड़ा भारी, चाकू और रॉड से हमला करके की युवक की हत्या

Delhi Murder दीपावली की रात सरफराज से 20 हजार रुपये जल्द ही लौटाने की बात कहकर उधार लिए थे। समय पर पैसे ना लौटाने पर सरफराज बार-बार दोस्तों के सामने पैसे मांगने लगा। कई बार वह घर पर आकर भी पैसे की बात कर रहा था। जिसके बाद मैने एक अन्य दोस्त देव के साथ मिलकर इसकी हत्या की साजिश रची।

By shamse alam Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Wed, 03 Jan 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
चाकू और रॉड से हमला करके की युवक की हत्या

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। दोस्त को दिए उधार पैसा मांगना, एक युवक को महंगा पड़ गया। पैसे लौटाने के बजाय आरोपित ने एक अन्य दोस्त के साथ मिलकर युवक पर लोहे की रॉड व चाकू से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। फिर मौके से फरार हो गए।

पुलिस को इस ब्लाइंड केस को सुलझाने में करीब 10 दिनों का समय लग गया। आरोपित की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल चाकू, लोहे की रॉड व बाइक बरामद कर लिया है। उत्तरी-पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि 23 दिसंबर की सुबह शालीमार बाग थाना क्षेत्र स्थित एक पार्क में एक युवक के शव होने की जानकारी मिली थी।

खून से लथपथ मिला युवक का शव

शीश महल पार्क में युवक का शव खून से लथपथ हालत में मिला। सिर और शरीर के अन्य हिस्सों पर घाव के निशान थे। आसपास के कई लोगों को शव दिखाया गया, लेकिन शिनाख्त नहीं हो पाई। पुलिस ने हत्या की धारा में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी। जिले के स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने घटनास्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू कर दी।

फिर भी कोई सुराग नहीं मिला। घटना के छठे दिन 28 दिसंबर को मृतक युवक की पहचान 25 वर्षीय मोहम्मद सरफराज के रूप में हुई। जो शकूरपुर का रहने वाला था। सीसीटीवी फुटेज, सीडीआर से मिली जानकारी के आधार पर हत्या की वारदात को अंंजाम देने वाले दोनों आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों की पहचान 20 वर्षीय ऋषभ व 23 वर्षीय देव सागर के रूप में हुई।

दोस्तों के सामने पैसे मांगने पर कर दी हत्या

आरोपित ऋषभ ने पुलिस को बताया कि दीपावली की रात सरफराज से 20 हजार रुपये जल्द ही लौटाने की बात कहकर उधार लिए थे। समय पर पैसे ना लौटाने पर सरफराज बार-बार दोस्तों के सामने पैसे मांगने लगा। कई बार वह घर पर आकर भी पैसे की बात कर रहा था। जिसके बाद मैने एक अन्य दोस्त देव के साथ मिलकर इसकी हत्या की साजिश रची।

शालीमार स्थित शीश महल पार्क में पहले से ही एक लोहे की रॉड व चाकू छिपा दिए। फिर 22 दिसंबर की रात उधार के पैसे लौटाने के नाम पर सरफराज को साथ एक ही बाइक पर ले गए। पार्क में पहुंचते ही मौका देख पहले सरफराज के सिर पर सरिए से हमला किया। फिर गर्दन पर चाकू मारकर हत्या कर दी। रॉड, चाकू, जूते व कपड़े को हैदरपुर के पास नगर में फेंक दिया।

यह भी पढ़ें- Delhi News: 25 वर्षीय युवक का पार्क में मिला जला हुआ शव, शिनाख्त करने में जुटी पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर