Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Mayor Election: भाजपा को फिर सदन में हंगामे की उम्मीद, पार्षदों को मर्यादा में रहने की हिदायत

Delhi Mayor Election मंगलवार को भाजपा पार्षदों की सिविक सेंटर में सुबह दस बजे बैठक होगी। निगम सदन की बैठक में भाजपा को फिर से विरोधी दल आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा हंगामे की आशंका है। पार्षदों को इस बात से अवगत कराया गया है। (Photo- Delhi BJP)

By Nihal SinghEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 23 Jan 2023 08:41 AM (IST)
Hero Image
Delhi Mayor Election: भाजपा को फिर सदन में हंगामे की उम्मीद, पार्षदों को मर्यादा में रहने की हिदायत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मंगलवार को दिल्ली नगर निगम के सदन की बैठक में पार्षदों के शपथ ग्रहण से लेकर महापौर और उप महापौर चुनाव के लिए भाजपा ने सभी निर्वाचित पार्षदों के साथ बैठक की। बैठक में पार्षदों को सदन की होने वाली कार्रवाई से संबंधित कानूनी पहलुओं से अवगत कराया गया। साथ ही महापौर से लेकर उप महापौर के चुनाव और स्थायी समिति के छह सदस्यों के चुनाव के लिए मोक पोल भी कराया गया।

पार्षदों को दी गई हिदायत

इसके साथ ही पार्षदों को हिदायत दी गई कि शपथग्रहण के कार्य में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं डालनी है, अगर विरोधी दल विरोध करता है तो मर्यादा में रहकर ही विरोध करना है। उग्र रूप से विरोध नहीं करना है और न ही निगम की संपत्ति को किसी भी प्रकार का नुकसान पहुंचाना है।

सूत्रों के मुताबकि मोक पोल में एक पार्षद स्थायी समिति के सदस्य के लिए वोट करते समय ओवराइटिंग कर दी थी। जिसे बाद में सही तरीके से वोट डालने के लिए अवगत कराया गया। भाजपा पार्षदों को मंगलवार को सुबह 10 बजे सिविक सेंटर पहुंचने के लिए कहा गया है। जिसमें पार्टी की बैठक होगी। उसके बाद सभी सदस्य सदन में जाएंगे। बैठक में प्रदेश भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता समेत पूर्व महापौर सुभाष आर्य, जय प्रकाश, नरेंद्र चावला समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

चुनाव प्रभारियों को पार्षदों से संवाद करने के निर्देश

भाजपा के निर्वाचित पार्षदों की बैठक के साथ संगठन की ओर से तय किए गए चुनाव प्रभारियों को भी भाजपा पार्षदों से संवाद में रहने की फिर से हिदायत दी है। भाजपा ने कहा कि पार्षद के मन में कोई आशंका मतदान को लेकर हैं तो उसका समाधान तुरंत से तुरंत करें। वहीं, पार्षदों पर ध्यान भी रखें कि कहीं वह दूसरे दल के संपर्क में तो नहीं है। सूत्रों के मुताबिक सभी पार्षदों से भाजपा आश्वस्त थी। साथ ही किसी के द्वारा किसी भी प्रकार का दल बदल करने की आशंका नजर नहीं आई।

भाजपा को हैं आप द्वारा हंगामे की फिर आशंका

निगम सदन की बैठक में भाजपा को फिर से विरोधी दल आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा हंगामे की आशंका है। पार्षदों को वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने इस बात से अवगत भी कराया है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा को आशंका है कि पिछली बैठक की तरह आप के सदस्य फिर हंगामा कर सकते हैं। ऐसे में पार्षदों का कहा है कि किसी भी विरोधी पार्षद से व्यक्तिगत रूप से नहीं उलझना है। मीडिया वहां मौजूद होगी। ऐसे में ऐसी किसी भी हरकत से बचना है जिससे पार्टी की छवि खराब हो।

पर्दे के पीछे नहीं हो रही है कोई बातचीत

छह जनवरी को हुई निगम की बैठक हंगामे की वजह से पार्षदों का शपथग्रहण नहीं हो पाया था। ऐसे में 24 जनवरी को सदन की बैठक हो इसके लिए आम आदमी पार्टी (आप) और भाजपा में पर्दे के पीछे कोई बातचीत नहीं हुई है। ऐसे में सदन में हंगामे की ओर आशंका है। अभी तक दोनों दलों के नेता सदन चलाने के लिए पर्दे के पीछे बात कर लेते थे।

सूत्रों के मुताबिक न तो भाजपा को आप नेताओं पर भरोसा है और न ही आप को भाजपा नेताओं पर भरोसा है। इसलिए दोनों दलों की ओर से किसी ने भी पर्दे के पीछे बातचीत की पहल नहीं की है। जिससे मंगलवार की बैठक में भी हंगामे की आशंका है।

Delhi Politics: "AAP नेताओं पर करेंगे मानहानि का मुकदमा" आरोपों के बीच BJP नेता आदेश गुप्ता का पलटवार