Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Mayor Election: दिल्ली को 22 फरवरी को मिलेगा मेयर, एमसीडी बैठक के लिए उपराज्यपाल ने दी मंजूरी

Delhi Mayor Election Update दिल्ली को महापौर 22 फरवरी को मिल जाएगा। बैठक के लिए 22 फरवरी की तारीख पर उपराज्यपाल ने मुहर लगा दी है। दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार ने इसी तारीख को मेयर और उपमहापौर का चुनाव कराने के लिए 22 फरवरी का प्रस्ताव भेजा था।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sat, 18 Feb 2023 04:04 PM (IST)
Hero Image
एमसीडी को 22 फरवरी को मिलेगा मेयर, एमसीडी बैठक के लिए उपराज्यपाल ने दी मंजूरी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली को महापौर 22 फरवरी को मिल जाएगा। निगम की बैठक के लिए 22 फरवरी की तारीख पर उपराज्यपाल ने मुहर लगा दी है। दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार ने इसी तारीख को मेयर और उपमहापौर का चुनाव कराने के लिए 22 फरवरी का प्रस्ताव भेजा था।

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मेयर के चुनाव और MCD की पहली बैठक के लिए नोटिस जारी करने का निर्देश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह नोटिस 24 घंटे के भीतर ही जारी किया जाए। बता दें कि इस नोटिस में तारीख का उल्लेख करना भी जरूरी है, जिस दिन मेयर पद का चुनाव होना है।

केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना

चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि SC का आदेश जनतंत्र की जीत है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद करते हुए ट्वीट में लिखा कि ढाई महीने बाद अब दिल्ली को मेयर मिलेगा। साथ ही केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला भी किया है। केजरीवाल ने कहा कि अब ये साबित हो गया है कि LG और BJP मिलकर आये दिन दिल्ली में गैरकानूनी और असंवैधानिक आदेश पारित करते हैं।

ये भी पढ़ें- CM केजरीवाल ने LG पर लगाया शक्तियों के दुरुपयोग का आरोप, कहा- उपराज्यपाल ने सुप्रीम कोर्ट की अवमानना की

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें