Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने बुलाई आपात बैठक, अफसरों को दिए सख्त निर्देश; बोलीं- बख्शे नहीं जाएंगे जिम्मेदार

Delhi Rau Coaching Incident राजधानी में हुए हादसे के बाद मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय भी एक्शन मोड में दिख रही हैं। उन्होंने मंगलवार को अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई। उन्होंने बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को कार्रवाई के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि कोई भी जिम्मेदार बख्शा नहीं जाएगा। पढ़िए बैठक में और क्या-क्या निर्देश दिए गए?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 30 Jul 2024 11:20 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली रोव कोचिंग सेंटर को लेकर हुई आपात बैठक। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi Rau Coaching Incident राजेंद्र नगर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने अफसरों के साथ आपात बैठक की। इस दौरान उन्होंने एमसीडी के अधिकारियों को अवैध रूप से चल रहे सभी कोचिंग सेंटरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

जेई और एई पर गिरी था गाज

इस आपात बैठक में एमसीडी आयुक्त, पीडब्ल्यूडी के वरिष्ठ अधिकारी और दिल्ली जल बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि इस घटना के मद्देनजर एक जूनियर इंजीनियर को टर्मिनेट किया गया है, जबकि एक सहायक इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Delhi Coaching Incident: आधे घंटे की बारिश से लापरवाह सिस्टम में डूबीं तीन जिंदगियां, जलभराव से अनजान थे अभ्यर्थी

बैठक के अंत में मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे सभी कोचिंग सेंटर जो एमसीडी के नियम कानून व निर्माण उपनियम का उल्लंघन कर रहे हो, उन सभी कोचिंग सेंटर पर सख्त कार्रवाई की जाए।

डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि किसी भी कोचिंग सेंटर की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी भी नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी भी कोचिंग सेंटर को बख्शा न जाए।

एमसीडी को लिखा था पत्र

उन्होंने कहा कि इस दुखद घटना को देखते हुए उन्होंने एमसीडी को एक पत्र लिखा था, जिसमें दिल्ली में अवैध रूप से चल रहे कई कोचिंग सेंटरों या जो भी कोचिंग सेंटर एमसीडी के नियम कानून का उल्लंघन कर रहे हैं, उन पर एक्शन लेने का आग्रह किया था।

जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश

इस गंभीर घटना के लिए जीतने भी जिम्मेदार अधिकारी हैं, उन पर भी कार्रवाई करने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। एमसीडी द्वारा राजेंद्र नगर में अवैध रूप से चल रहे कोचिंग सेंटरों के खिलाफ सीलिंग अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को भी राजेंद्र नगर में सीलिंग की गई है। एमसीडी ने यहां पर अवैध रूप से चल रहे 5 कोचिंग सेंटर को सील किया है।

अमिक्रमण के खिलाफ चला अभियान

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने सूचित किया कि राजेंद्र नगर में अतिक्रमण के खिलाफ भी अभियान चलाया गया। आज मुखर्जी नगर इलाके में भी अवैध कोचिंग सेंटरों के खिलाफ सीलिंग अभियान चलाया गया। साथ ही शनिवार को हुई दुखद घटना के लिए जूनियर इंजीनियर को टर्मिनेट किया गया है और सहायक इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Delhi Coaching Incident: 'बहुत ताकतवर हैं कोचिंग सेंटर संचालक, नकेल कसना मुश्किल'; हादसे पर फूटा छात्रों का गुस्सा