Move to Jagran APP

Delhi MCD Election 2022: चुनाव के चलते दिल्ली में 4 दिन रहेगा ड्राई डे, शराब की ब्रिकी पर रहेगी रोक

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के मद्देनजर 2 से 4 दिसंबर तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। इस बात की घोषणा दिल्ली के आबकारी विभाग ने की है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नगर निगम के 250 वार्डों के लिए रविवार को मतदान होना है जिसकी मतगणना सात दिसंबर को होगी।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 01 Dec 2022 02:00 PM (IST)
Hero Image
एमसीडी poll के चलते 4 दिन रहेगा ड्राई डे, फाइल फोटो
नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली में एमसीडी चुनाव के मद्देनजर 2 से 4 दिसंबर तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। इस बात की घोषणा दिल्ली के आबकारी विभाग ने की है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नगर निगम के 250 वार्डों के लिए रविवार को मतदान होना है, जिसकी मतगणना सात दिसंबर को होगी। आबकारी विभाग ने बताया है कि सात दिसंबर को भी राजधानी में शराब की ब्रिकी पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी।

दिल्ली में 4 दिन रहेगा ड्राई डे 

एक अधिसूचना में दिल्ली आयुक्त (आबकारी) कृष्ण मोहन उप्पू ने बुधवार को कहा कि दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के तहत प्रावधान संख्या 52 का पालन करते हुए यह आदेश दिया जाता है कि 2 दिसंबर से 4 दिसंबर और 7 दिसंबर को ड्राई डे के रूप में मनाया जाएगा। ड्राई डे का तात्पर्य उन दिनों से है, जब सरकार किसी खास दिन दुकानों, क्लबों, बार आदि में शराब की बिक्री पर रोक लगा देती है। अधिसूचना में यह कहा गया कि शुक्रवार 2 दिसंबर, 2022 के शाम साढ़े पांच बजे से रविवार 4 दिसंबर, शाम के साढ़े पांच बजे तक ड्राई डे रहेगा। अधिसूचना में यह भी जानकारी दी गई है कि मतगणना वाले दिन भी ड्राई डे का नियम लागू रहेगा। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला आप, भाजपा और कांग्रेस के बीच है।

यह भी पढ़ें - Delhi MCD Election: तीन सौ रुपये भत्ता करोड़ों में बढ़ गई पार्षदों की संपत्ति, पढ़िए निगम चुनाव की रोचक स्टोरी

यह भी पढ़ें - Delhi MCD Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर रोड-शो के जरिए CM केजरीवाल का शक्ति प्रदर्शन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।