Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MCD Schools Open: सोमवार से खुलेंगे दिल्ली नगर निगम के स्कूल, जानिए क्या रहेगी टाइमिंग

Delhi Schools Open सर्दी के कारण बंद हुए दिल्ली नगर निगम (MCD Schools) के स्कूल अब सोमवार से खुल जाएंगे। एमसीडी ने रविवार को जारी आदेश में कहा कि एमसीडी स्कूल सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त स्कूल 15 जनवरी से खुलेंगे लेकिन कोहरा और कड़ाके की सर्दी को देखते हुए स्कूल की टाइमिगं में बदलाव किया गया है। 15 जनवरी से 20 जनवरी तक स्कूल तीन पालियों में चलेंगे।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 14 Jan 2024 06:40 PM (IST)
Hero Image
सोमवार से खुलेंगे दिल्ली नगर निगम के स्कूल, जानिए क्या रहेगी टाइमिंग

एएनआई, नई दिल्ली। सर्दी के कारण बंद हुए दिल्ली नगर निगम (MCD Schools) के स्कूल अब सोमवार से खुल जाएंगे। एमसीडी ने रविवार को जारी आदेश में कहा कि एमसीडी स्कूल, सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त स्कूल 15 जनवरी से खुलेंगे, लेकिन कोहरा और कड़ाके की सर्दी को देखते हुए स्कूल की टाइमिगं में बदलाव किया गया है।

15 जनवरी से 20 जनवरी तक स्कूल तीन पालियों में चलेंगे। सामान्य पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक, सुबह की पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक, शाम की पाली दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी।

सरकारी, प्राइवेट स्कूल भी खुलेंगे

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने सोमवार से सभी स्कूलों को खोलने का आदेश आज जारी कर दिया। सरकार द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के सभी छात्र 15 जनवरी (सोमवार) से अपने संबंधित स्कूलों में वापस कक्षाओं में शामिल होंगे। इसमें नर्सरी, केजी और प्राइमरी कक्षाएं भी शामिल हैं।

हालांकि नोटिस में कहा गया है कि मौजूदा कोहरे की स्थिति को देखते हुए एहतियात बरतना आवश्यक है। कोई भी स्कूल (डबल शिफ्ट स्कूल सहित) सुबह 9 बजे से पहले शुरू नहीं होगा और शाम 5 बजे से बाद कक्षाएं नहीं होंगी। यह नियम अगले आदेश तक जारी रहेगा।