Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro Update: एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो की रफ्तार धीमी होने से यात्री परेशान, करीब दो घंटे बाद हुई ठीक

Delhi News दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में तकनीकी खराबी के कारण एक बार फिर से यात्रियों के लिए असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो लाइन (Airport Express Metro Line) की सर्विस में देरी हो रही है।

By GeetarjunEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 09:18 PM (IST)
Hero Image
Delhi Metro Update: एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो की रफ्तार धीमी, यात्री हो रहे परेशान

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में तकनीकी खराबी के कारण एक बार फिर से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो लाइन (Airport Express Metro Line) की सर्विस में धीमी रफ्तार की गड़बड़ी करीब दो घंटे तक रही।

डीएमआरसी (DMRC) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि नई दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन) के बीच सेवाओं में देरी हो रही है। हालांकि दिल्ली मेट्रो की अन्य लाइनों में सेवा सामान्य है।

Normal service on all other lines.

मेट्रो स्टेशन के ट्रैक पर घूम रहे युवक का वीडियो वायरल

दिल्ली के नांगलोई मेट्रो स्टेशन पर एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया। रविवार को एक युवक मेट्रो स्टेशन के ट्रैक पर घूम रहा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

जिसमें कई यूजर्स कमेंट कर रहे हैं और मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं। इस मामले में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि कुछ देर तक ट्रैक पर युवक को घूमते हुए देखा गया इसके बाद वह गायब हो गया।

ये भी पढ़ें- Delhi JNU: जेएनयू VC ने दिया विवादित बयान, भगवान शिव को SC और जगन्नाथ को बताया आदिवासी

ये भी पढ़ें- Kisan Mahapanchayat: दिल्ली में होने के बावजूद किसानों के धरने में नहीं पहुंचे राकेश टिकैत, बताई ये वजह

मेट्रो को लेकर नए अपडेट

डीएमआरसी की डीपीआर के अनुसार, ग्रेटर नोएडा से नालेज पार्क-टू से जेवर एयरपोर्ट तक कुल छह मेट्रो स्टेशन होंगे, जिनमें नालेज पार्क-टू, सेक्टर-18, सेक्टर-20, सेक्टर-21, सेक्टर 29 और एयरपोर्ट में स्टेशन बनाया जाएगा। कारिडोर पर 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आठ डिब्बों वाली मेट्रो दौड़ेगी। शुरुआत में इस लाइन के लिए 24 कोच होंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक सेक्टर 29 से एयरपोर्ट तक भूमिगत मेट्रो लाइन बनाई जाएगी। एयरपोर्ट में अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन होगा। कारिडोर बनाने में 18 महीने का समय लगेगा। इस पूरे कॉरिडोर पर कुल 35.44 मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर