Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro में सफर करने वालों के लिए काम की खबर, दो दिनों के लिए हुआ टाइमिंग में बदलाव, जानें वजह

दिल्ली मेट्रो ने येलो लाइन पर शनिवार और रविवार दो दिन के लिए मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव किया है। इससे येलो लाइन पर शनिवार की रात मेट्रो का परिचालन जल्दी बंद हो जाएगा। वहीं रविवार सुबह समयपुर बादली से जहांगीरपुरी के बीच एक घंटे की देरी से मेट्रो उपलब्ध हो जाएगी। दरअसल हैदरपुर बादली मोड के पास 490 मीटर का एलिवेटेड कॉरिडोर का काम चल रहा है।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 19 Jul 2024 06:10 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन पर शनिवार और रविवार के लिए मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव हुआ।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। फेज चार में निर्माणाधीन जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम मेट्रो लाइन का कॉरिडोर वर्तमान येलो लाइन के हैदरपुर बादली मोड स्टेशन के ऊपर से गुजरेगा। इसके लिए हैदरपुर बादली मोड के पास 490 मीटर का एलिवेटेड कॉरिडोर का काम चल रहा है।

इसके मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने येलो लाइन पर शनिवार और रविवार दो दिन के लिए मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव किया है। इससे येलो लाइन पर शनिवार की रात मेट्रो का परिचालन जल्दी बंद हो जाएगा। वहीं रविवार सुबह समयपुर बादली से जहांगीरपुरी के बीच एक घंटे की देरी से मेट्रो उपलब्ध हो जाएगी।

शनिवार को अंतिम ट्रेन रात 10.45 बजे होगी उपलब्ध

डीएमआरसी का कहना है कि फेज चार के कॉरिडोर के निर्माण कार्य के कारण येलो लाइन की मेट्रो में यात्रियों को कम से कम परेशानी हो, इसके मद्देनजर हैदरपुर बादली मोड़ के पास रात के वक्त जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम कॉरिडोर का काम होगा। इस वजह से शनिवार को येलो लाइन पर समयपुर बादली से मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम के लिए अंतिम ट्रेन रात 11 बजे की जगह रात 10:45 बजे उपलब्ध होगी।

बादली के लिए अंतिम ट्रेन 9.30 बजे तक ही मिलेगी

वहीं मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम से समयपुर बादली के लिए अंतिम ट्रेन रात 11 बजे की जगह रात 9:30 बजे उपलब्ध होगी। रविवार को समयपुर बादली से गुरुग्राम के लिए पहली मेट्रो सुबह सात बजे उपलब्ध होगी। जबकि सामान्य दिनों में सुबह छह बजे उपलब्ध होती है। लेकिन जहांगीरपुरी से मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम के बीच परिचालन सामान्य रूप से होगा।

यह भी पढ़ें- अब मेट्रो में शराब की दो बोतल लेकर NCR नहीं जा पाएंगे यात्री, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई; DMRC ने किया स्पष्ट