Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो ने लगाया प्रतिबंध, आज रात 9 से राजीव चौक से बाहर नहीं निकल सकेंगे यात्री

डीएमआरसी ने कनॉट प्लेस में नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर 2023) पर भीड़ को कम करने के लिए कदम उठाया है। Delhi Metro ने आज रात 9 बजे से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखिरी ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी।

By Abhishek Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 31 Dec 2023 08:19 AM (IST)
Hero Image
Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो ने लगाया प्रतिबंध, आज रात 9 से राजीव चौक से बाहर नहीं निकल सकेंगे यात्री

डिजिटिल डेस्क, नई दिल्ली। Delhi Metro News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के शहर आज नए साल की पूर्व संध्या पर जश्न में डूबने के तैयार है। दिल्ली की कई जगहों पर भारी भीड़ जुटने के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुचारू ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई कदम उठाए हैं।

इसी कड़ी में दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने पुलिस अधिकारियों की सलाह पर यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। इसके मुताबिक कनॉट प्लेस में भीड़ प्रबंधन को लेकर कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत आज यानी रविवार रात 9 बजे से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

भीड़ को कम करने के लिए उठाया गया यह कदम

इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि रविवार देर शाम आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस की ओर जाने वाले यातायात को नियंत्रित किया जाएगा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा कि पुलिस अधिकारियों की सलाह के अनुसार, भीड़भाड़ को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

Also Read-

मेट्रो स्टेशन से नियमित मिलेगी मेट्रो सेवा

बता दें कि यह प्रतिबंध सिर्फ बाहर निकलने वाले यात्रियों पर होगा। स्टेशन से आखिरी ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। अन्य मेट्रो स्टेशन से नियमित समय सारिणी के अनुसार मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी।

— Delhi Metro Rail Corporation (@OfficialDMRC) December 30, 2023
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर