Move to Jagran APP

Delhi Metro: चोरों ने रोकी दिल्ली मेट्रो की रफ्तार, केबल चोरी होने से रेड लाइन कॉरिडोर की ट्रेन सेवाएं रहीं बाधित

दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन पर शनिवार सुबह से ही तकनीकी खराबी के चलते मेट्रो सेवा प्रभावित है। झिलमिल से मानसरोवर पार्क के बीच सिग्नल का केबल चोरी हो गया है जिससे सिग्नल काम नहीं कर रहा है। इस वजह से दिलशाद गार्डन से शहादरा तक 25 किलोमीटर की धीमी रफ्तार से मेट्रो चल रही है। डीएमआरसी ने सुबह ही इसकी सूचना दी।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 24 Aug 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
केबल चोरी होने से रेड लाइन कॉरिडोर की ट्रेन सेवाएं घंटों रहीं बाधित।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो के सबसे पुराने कारिडोर रेड लाइन पर शनिवार को साढ़े पांच घंटे से मेट्रो का परिचालन प्रभावित है। इस वजह से यात्रियों को सफर में देरी का सामना करना पड़ा।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि झिलमिल से मानसरोवर पार्क के बीच मेट्रो कॉरिडोर पर सिग्नल का केबल चोरी होने से सिग्नल काम नहीं कर रहा है। इस वजह से दिलशाद गार्डन से शहादरा तक 25 किलोमीटर की धीमी रफ्तार से मेट्रो चल रही है। परिचालन प्रभावित होने का कारण स्पष्ट नहीं किया है।

DMRC ने मेट्रो प्रभावित होने की दी जानकारी

स्थिति यह है कि दिलशाद गार्डन से शहादरा स्टेशन के बीच मेट्रो धीमी गति से चल रही है। डीएमआरसी ने सुबह 8.45 बजे ट्वीट कर रेड लाइन पर दिलशाद गार्डन से शाहदरा के बीच मेट्रो का परिचालन प्रभावित होने की सूचना दी।

रेड लाइन पर लगातार समस्या बनी हुई

इससे लगातार यह समस्या बनी हुई है लेकिन रेड लाइन पर शहीद स्थल से दिलशाद गार्डन और शहादरा से रिठाला के बीच मेट्रो का परिचालन सामान्य है। प्रभावित हिस्से रात में सिग्नल को ठीक किया जाएगा। इसलिए रेड लाइन सुबह मेट्रो का परिचालन सामान्य हो पाएगा।

यह भी पढ़ेंः Delhi Metro की रेड लाइन पर आज सुबह सेवा प्रभावित, यात्रियों को हुई परेशानी; DMRC ने पोस्ट कर बताई वजह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें