Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro Reels: दिल्ली मेट्रो में कब-कब चर्चा में आए रील्स बनाने के मामले, DMRC को देनी पड़ी चेतावनी

Delhi Metro Reels दिल्ली मेट्रो में रील्स बनाने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इससे परेशान होकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) ने यात्रियों से आग्रह किया है कि वह मेट्रो के अंदर रील्स ना बनाएं।

By Abhishek TiwariEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sat, 17 Jun 2023 12:40 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली मेट्रो में कब-कब चर्चा में आए रील्स बनाने के मामले, DMRC को देनी पड़ी चेतावनी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली मेट्रो में रील्स बनाकर सोशल मीडिया के जरिए फेमस होने का एक आसान तरीका बन गया गया है। दिल्ली मेट्रो के आए दिन कोई ना कोई रील या फिर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। इससे परेशान दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) यात्रियों को कई बार सलाह और चेतावनी देनी पड़ी है।

हाल ही में मेट्रो में किसिंग, पोल डांस, मास्टरबेट, ब्रेक डांस और बिकनी गर्ल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है। ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए डीएमआरसी ने मेट्रो में रील्स बनाने पर फाइन का प्रावधान रखा है। साथ ही ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

ताजा मामले में डीएमआरसी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक मजेदार ट्वीट कर मेट्रो में रील्स बनाने वाले लोगों को चेतावनी दी है। डीएमआरसी के इस पोस्ट को अब तक 28 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

जॉनी-जॉनी यस पापा, मेकिंग रील्स इन मेट्रो, नो पापा! इसके साथ ही कैप्शन में लिखा है, ओपेन योर कैमरा, ना ना ना... ट्वीट में यह भी लिखा कि, ऐसी कोई भी एक्टिविटी जिससे यात्रियों को दिक्कत हो वो दंडनीय कार्रवाई के दायरे में आती है।

मेट्रो में डांस करती लड़की का VIDEO

गौरतलब है कि डीएमआरसी की चेतावनी के बावजूद भी लोग मेट्रो में रील या वीडियो बनाना बंद नहीं कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल हो रहे वीडियोज में नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। पिछले हफ्ते एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें लड़की मेट्रो के कोच में डांस करती नजर आ रही है। क्लिक कर जानें पूरा मामला...

😜😜😜😜😜😜😜 pic.twitter.com/Yvgt6mnY6s— Hasna Zaroori Hai 🇮🇳 (@HasnaZarooriHai) June 9, 2023

कपल ने सरेआम किया लिपलॉक

मेट्रो में फ्लाइंग स्क्वाड तैनात करने के बाद भी अश्लील हरकत करने की घटनाएं सामने आ रही हैं। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें युवक-युवती मेट्रो में यात्रा करने के दौरान एक-दूसरे के साथ अश्लील हरकत करते नजर आए थे। इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया। पढ़ें पूरा मामला...

मिनी स्कर्ट में किया डांस

पिछले दिनों मेट्रो में एक युवक का वीडियो वायरल हुआ था, जो अश्लील हरकत कर रहा था। इस पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था। इससे पहले बिकिनी पहने सफर कर रही लड़की और स्कर्ट पहने लड़कों का वीडियो सामने आया था। इसके बाद मार्च महीने के अंतिम सप्ताह में एक लड़की का वीडियो वायरल हुआ था, जो दिल्ली मेट्रो में मिनी स्कर्ट पहने डांस कर रही थी। पढ़ें पूरा मामला...

बिकनी पहने लड़की का वीडियो हुआ था वायरल

अप्रैल माह में मेट्रो में बिकनी पहनकर यात्रा कर रही लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इस वीडियो के जरिये सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरने वाली युवती की पहचान रिदम चनाना के रूप में की गई है।

इस मामले के बाद डीएमआरसी को यात्रा के दौरान मर्यादित कपड़े पहनने की एडवाइजरी जारी करनी पड़ी थी। एक क्लिक कर जानें पूरा मामला...