Move to Jagran APP

Delhi Metro: ब्लू लाइन मेट्रो पर ट्रेनों का संचालन बाधित, यात्रियों को हो रही परेशानी

Delhi Metro इंद्रप्रस्थ से करोल बाग स्टेशन के बीच मेट्रो का परिचालन सबसे ज्यादा प्रभावित रहा।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 06 Feb 2020 10:16 AM (IST)
Hero Image
Delhi Metro: ब्लू लाइन मेट्रो पर ट्रेनों का संचालन बाधित, यात्रियों को हो रही परेशानी
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) के अंतर्गत ब्लू लाइन मेट्रो के तहत द्वारका से नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक ट्रेनें बेहद धीमी रफ्तार से चल रही हैं। बृहस्पतिवार सुबह से यात्रियों को आवागमन में परेशानी हो रही है। 

इससे पहले ब्लू लाइन पर ओएचई (ओवर हेड इक्यूपमेंट) वायर टूटने से बुधवार दोपहर मेट्रो का परिचालन करीब एक घंटा प्रभावित रहा। इस दौरान इंद्रप्रस्थ से करोल बाग स्टेशन के बीच मेट्रो का परिचालन सबसे ज्यादा प्रभावित रहा। नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी व वैशाली से द्वारका सेक्टर-21 के बीच भी मेट्रो का आवागमन प्रभावित होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर मेट्रो सेवा प्रभावित होने पर अपनी नाराजगी जताई।

डीएमआरसी के अनुसार दोपहर तीन बजे कोई बाहरी चीज गिरने के कारण राजीव चौक से आरके आश्रम के बीच की ओएचई वायर टूट गई। इस वजह से नोएडा से द्वारका सेक्टर 21 की तरफ जा रही मेट्रो की रफ्तार थम गई। इस कारण पांच किलोमीटर प्रति घंटे की गति से मेट्रो चल रही थी। इसका असर यह हुआ कि ब्लू लाइन के पूरे हिस्से पर परिचालन प्रभावित हो गया।

यात्रियों ने स्टेशनों पर 20 से 30 मिनट तक मेट्रो रुकी रहने की शिकायत की। डीएमआरसी के अनुसार ओएचई वायर टूटने के बाद ब्लू लाइन पर दो हिस्से में परिचालन किया गया। इसके तहत करोल बाग से द्वारका सेक्टर 21 व नोएडा, वैशाली से इंद्रप्रस्थ के बीच मेट्रो का परिचालन सामान्य हुआ। ऐसा करने से इंद्रप्रस्थ से करोल बाग के बीच परिचालन प्रभावित रहा। शाम चार ओएचई वायर को ठीक कर दिया गया। इसके बाद परिचालन सामान्य हो गया। डीएमआरसी के अनुसार तार टूटने के कारण का पता लगाया जा रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।