Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro Timing: दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वालों के लिए जरूरी खबर, रविवार को सुबह 3.45 बजे से चलेगी मेट्रो

अगर आप दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल रविवार के लिए दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग बदली रहेगी। ताजा जानकारी के मुताबिक रविवार को मेट्रो सेवा सुबह पौने चार बजे शुरू हो जाएगी। सभी लाइन पर सुबह छह बजे तक 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलेगी। वहीं छह बजे के बाद सामान्य दिन की तरह सेवाएं चलेंगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Fri, 13 Oct 2023 01:36 PM (IST)
Hero Image
Delhi Metro Timing: रविवार को क्या रहेगी दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग, DMRC ने दिया ताजा अपडेट

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi Metro Timing : जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होने वाली हाफ मैराथन के प्रतिभागियों की सुविधा के लिए रविवार को मेट्रो सेवा सुबह पौने चार बजे शुरू हो जाएगी। सभी लाइन पर सुबह छह बजे तक 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलेगी।

छह बजे के बाद सामान्य दिन की समय सारिणी के अनुसार मेट्रो का परिचालन होगा। प्रतिभागियों की मदद के लिए जेएलएन स्टेडियम, जंगपुरा, जोर बाग, जनपथ और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर स्वयंसेवक तैनात रहेंगे।

Metro टिकट लेना हुआ आसान

मेट्रो यात्री अब पेटीएम मोबाइल एप के माध्यम से क्यूआर कोड-आधारित टिकट ले सकते हैं। डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार ने कहा कि इस पहल से यात्रियों बेहतर और निर्बाध आवाजाही की सुविधा मिलेगी।

हाल के दिनों में "डिजिटल इंडिया" पहल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए दिल्ली मेट्रो ने डिजिटल टिकटिंग की सुविधा के लिए कई उपाय किए हैं। यात्री पेटीएम एप पर 'मेट्रो' सेक्शन में अपने आरंभिक और गंतव्य स्टेशन प्रविष्ट करके मोबाइल क्यूआर टिकट प्राप्त कर सकते हैं।

यात्रा के समय यात्री स्टेशनों के स्वचालित किराया संग्रह (एएफसी) गेट के क्यूआर कोड स्कैनर के सामने अपना स्मार्टफोन दिखाकर प्रवेश और निकास कर सकेंगे। पहले यह सुविधा केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर ही उपलब्ध थी।

Also Read-

मेट्रो में अश्लील हरकत करने वालों को रोकने में DMRC के छूट रहे पसीने, महिला आयोग ने भी जताई चिंता

Delhi Metro: रेड लाइन पर मेट्रो का परिचालन निजी हाथों में सौंपने की तैयारी, जानिए DMRC ने क्यों उठाया यह कदम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें