Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Republic Day 2024: 26 जनवरी पर दिल्ली मेट्रो की बदली टाइमिंग, परेड देखने वाले जान लें DMRC की सलाह

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) के दिन दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने बताया कि मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव हुआ है। कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड देखने को लोगों की सुविधा के लिए सभी मेट्रो लाइनों से मेट्रो का संचालन सुबह 4 बजे से होगा। उन्होंने कहा कि सेवाएं सुबह 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 24 Jan 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
26 जनवरी पर दिल्ली मेट्रो की बदली टाइमिंग, परेड देखने वाले जान लें DMRC की सलाह

पीटीआई, नई दिल्ली। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) के दिन दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने बताया कि मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव हुआ है। कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड देखने को लोगों की सुविधा के लिए सभी मेट्रो लाइनों से मेट्रो का संचालन सुबह 4 बजे से होगा।

उन्होंने कहा कि सेवाएं सुबह 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी और उसके बाद शेष दिन के लिए नियमित समय सारिणी का पालन किया जाएगा।

जिन लोगों के पास गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए वास्तविक ई-निमंत्रण कार्ड या ई-टिकट होंगे, उन्हें स्टेशनों पर सरकार द्वारा जारी पहचान पत्र दिखाने पर कूपन जारी किए जाएंगे, जो केंद्रीय सचिवालय और उद्योग से बाहर निकलने के लिए मान्य होंगे। डीएमआरसी ने बताया कि कर्तव्य पथ तक पहुंचने के लिए केवल उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन है।

वहीं, कूपन इन दोनों स्टेशनों से वापसी यात्रा के लिए मान्य होगा। अधिकारियों ने आगे कहा कि जिन यात्रियों को निमंत्रण कार्ड पर संलग्नक 1 से 9 और वी1 और वी2 के लिए चिह्नित किया गया है, उन्हें उद्योग भवन में उतरना चाहिए।

"इसी तरह, संलग्नक 10 से 24 और वीएन के लिए चिह्नित (निमंत्रण कार्ड के साथ) लोगों को केंद्रीय सचिवालय में उतरने की सलाह दी जाती है। डीएमआरसी ने कहा कि यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणाएं भी की जाएंगी ताकि वे अपने बाड़ों तक आसानी से पहुंचने के लिए निर्धारित स्टेशनों पर उतरें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें