Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro Update: दिल्लीवाले ध्यान दें!.. आज ब्लू लाइन पर इन स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवा रहेगी ठप

Delhi Metro Update दिल्ली मेट्रो नियमित रखरखाव के कारण रविवार सुबह छह बजे तक ब्लू लाइन पर करोल बाग और राजीव चौक के बीच सेवा बंद रहेगी। द्वारका सेक्टर 21 से करोल बाग और नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली से राजीव चौक के बीच प्रतिदिन की तरह निर्धारित समय से मेट्रो का संचालन होगा। सुबह छह बजे के बाद पूरे ब्लू लाइन पर मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 04 Nov 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Delhi Metro Update: दिल्लीवाले ध्यान दें!.. आज ब्लू लाइन पर इन स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवा रहेगी ठप

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। नियमित रखरखाव के कारण रविवार सुबह छह बजे तक ब्लू लाइन पर करोल बाग और राजीव चौक के बीच मेट्रो सेवा बंद रहेगी। इन दोनों स्टेशनों के बीच स्थित झंडेवालान और राम कृष्णा आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन भी छह बजे तक बंद रहेगा, लेकिन द्वारका सेक्टर 21 से करोल बाग और नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली से राजीव चौक के बीच प्रतिदिन की तरह निर्धारित समय से मेट्रो का संचालन होगा। सुबह छह बजे के बाद पूरे ब्लू लाइन पर मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा।

प्रदूषण से बेहाल दिल्ली

बीते दिनों दिवाली से पहले डीएमआरसी प्रबंधन ने मेट्रो यात्रियों को एक बड़ी सौगात दी। दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को मद्देनजर रखते हुए तथा यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए दिल्ली मेट्रो में 60 अतिरिक्त फेरे लगवाने का निर्णय लिया गया।

गौरतलब है, दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है। बीते दिनों दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में एक्यूआई 400 से ऊपर पाया गया। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखत हुए लोगों को कई तकलीफों का भी सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल में लोगों की लंबी लंबी कतारें देखी जा रही हैं। 

यह भी पढ़ें- Earthquake: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग; देखें VIDEO