Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro: रेड लाइन पर ओएचई टूटने से तीन घंटे प्रभावित रही मेट्रो, यात्रियों को हुई भारी परेशानी

दिल्ली मेट्रो के सबसे पुराने कॉरिडोर रेड लाइन पर मंगलवार को तीन घंटे के लिए यात्री सेवा प्रभावित रही। जिस कारण से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बता दें रेड लाइन पर ओएचई टूटने से तीन घंटे तक मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा। इस दौरान यात्रियों ने कहा कि 20 मिनट इंतजार के बाद भी मेट्रो उपलब्ध नहीं हुई। पढ़ें DMRC ने क्या कहा।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 18 Sep 2024 12:19 PM (IST)
Hero Image
Delhi Metro: ओएचई टूटने से तीन घंटे प्रभावित रहा मेट्रो का परिचालन। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के सबसे पुराने कॉरिडोर रेड लाइन (रिठाला-दिलशाद गार्डन-शहीद स्थल) पर ओएचई (ओवर हेड इक्विपमेंट) टूटने से मंगलवार को दोपहर में तीन घंटे मेट्रो का परिचालन प्रभावती रहा।

इससे यात्रियों को सफर में परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने में काफी देरी हुई। ओएचई ठीक होने के बाद शाम करीब चार बजे रेड लाइन पर मेट्रो का परिचालन सामान्य हुआ।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) के अनुसार 34.55 किलोमीटर लंबी रेड लाइन पर दोपहर 1:04 बजे प्रताप नगर और शास्त्री नगर स्टेशन के बीच मेट्रो का ओएचई टूट गया। इस वजह से रिठाला की ओर जा रही मेट्रो ट्रेन रुक गई।

इससे दोनों स्टेशनों के बीच मेट्रो के डाउन ट्रैक (शहीद स्थल से रिठाला की ओर) मेट्रो का परिचालन अचानक ठप हो गया। कुछ देर बाद इंद्रलोक से तीस हजारी के बीच सिंगल लाइन पर मेट्रो का परिचालन शुरू किया गया। इस वजह से ओएचई मरम्मत होने तक रेड लाइन पर तीन लूप में मेट्रो चली।

रिठाला से इंद्रलोक और तीस हजारी से शहीद स्थल के बीच अप और डाउन दोनों तरफ से मेट्रो का परिचालन जारी रखा गया। ओएचई (OHE) के मरम्मत कार्य के कारण इंद्रलोक से तीस हजारी के बीच सिंगल लाइन पर ही दोनों तरफ की ट्रेनों का बारी-बारी परिचालन हुआ।

इस वजह से मेट्रो ट्रेनें देर से उपलब्ध हो पा रही थीं। इसका असर रेड लाइन के पूरे हिस्से पर पड़ा। इस वजह से तीस हजारी, इंद्रलोक, शास्त्री नगर, प्रताप नगर, पुल बंगश के अलावा कश्मीरी गेट सहित कई स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गई।

नीरज कुमार नाम एक यात्री ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि कश्मीरी गेट स्टेशन पर रिठाला की तरफ जाने के लिए दो मेट्रो ट्रेनें आईं लेकिन कश्मीरी गेट स्टेशन पर नहीं रुकीं।

इस वजह से वह कश्मीरी गेट स्टेशन पर फंसे हुए हैं। हार्दिक कौशिक नामक व्यक्ति ने पोस्ट कर कहा कि मेट्रो का परिचालन रुक गया है और सभी यात्री तीस हजारी स्टेशन पर मेट्रो से उतार लिए गए हैं।

20 मिनट इंतजार के बाद भी मेट्रो उपलब्ध नहीं हुई। प्रवीन कुमार नामक यात्री ने कहा कि एसएससी की परीक्षा थी। रेड लाइन पर मेट्रो का परिचालन प्रभावित होने से उन्हें स्टेशन पर पहुंचने में देरी हो गई।

एक अन्य यात्री ने भी यह शिकायत की। डीएमआरसी का कहना है कि दोपहर 3:51 बजे ओएचई ठीक कर लिया गया। इसके बाद परिचालन सामान्य हुआ।

यह भी पढ़ें: Delhi Cabinet: आतिशी मंत्रिमंडल में दो कौन से होंगे नए चेहरे? तीन नामों पर सियासी अटकलें तेज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर