Move to Jagran APP

Delhi Metro News: मैच के दिन देर रात तक चलेगी दिल्ली मेट्रो, IPL के चलते DMRC ने लिया फैसला

DMRC ने दिल्ली में आईपीएल के होने वाले मैचों को ध्यान में रखते हुए आखिरी मेट्रो को समय में बदिली की है। DMRC ने सोमवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर सभी लाइनों पर अंतिम ट्रेन के समय 30-45 मिनट बढ़ा दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Tue, 04 Apr 2023 10:03 AM (IST)
Hero Image
Delhi: देर रात तक चलेगी दिल्ली मेट्रो, IPL के मैच को लेकर DMRC का एलान।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय राजधानी में आईपीएल के होने वाले मैचों को ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने आखिरी मेट्रो के समय को लगभग 30 से 45 मिनट बढ़ा दिया है।

दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा, "डीएमआरसी सभी लाइनों (एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर) पर अपनी अंतिम ट्रेन के समय में लगभग 30-45 मिनट तक बढ़ा दिया है। ताकि मैच देखने आने वाले दर्शकों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में आसानी हो सके।"

अधिकारियों ने कहा कि सामान्य समय से परे अतिरिक्त ट्रेन यात्राओं की योजना इस तरह से बनाई गई है कि वे राजीव चौक, मंडी हाउस, कश्मीरी गेट, कीर्ति नगर, इंद्रलोक और लाजपत नगर के इंटरचेंज स्टेशनों से सभी दिशाओं में कनेक्टिंग सेवा प्रदान करेंगी।

टोकन के लिए खुलेगा अतिरिक्त काउंटर

दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन से सटा हुआ है जो कि कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह तक जाने वाली वायलेट लाइन पर पड़ता है। वायलेट लाइन के दिल्ली गेट स्टेडियम पर यात्रियों की सुविधा को लिए अतिरिक्त टोकन वेडिंग मशीन की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा टोकन के लिए अतिरिक्त काउंटर खुले रहेंगे। इसलिए अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं।

वहीं, मजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम-बोटेनिकल गार्डन) पर एक घंटा 40 मिनट अधिक समय तक मेट्रो का परिचालन होगा। इसलिए इस कारिडोर पर जनकपुरी से बोटेनिकल गार्डन के लिए रात 12:40 बजे तक मेट्रो का परिचालन होगा। डीएमआरसी का कहना है कि मैच वाले दिन मेट्रो के फेरे भी अधिक रहेंगे।

कब-कब होंगे दिल्ली में मैच

यलो लाइन पर समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर के लिए रात 11 बजे की जगह रात 11:50 बजे तक मेट्रो का परिचालन होगा। इसी तरह अन्य कारिडोर पर भी मेट्रो परिचालन का समय बढ़ाया गया है। आपको बता दें कि दिल्ली में आईपीएल के मैच 4, 11, 20 और 29 अप्रैल और 6, 13, 20 मई को होंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें