Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro: येलो लाइन पर दो स्टेशनों के बीच सिंगल लाइन पर चलेगी दिल्ली मेट्रो, DMRC ने बताई टाइमिंग

Delhi Metro News डीएमआसरी ने दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जिसमें कहा है कि समयपुर बादली और जहांगीर पुरी स्टेशन के बीच मेट्रो ट्रेन सिंगल लाइन पर चलेगी। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सिंगल लाइन पर मेट्रो दिन में कुछ समय के लिए चलेगी। हालांकि यह संचालन कितने दिनों तक जारी रहेगा इसकी जानकारी DMRC ने नहीं दी है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 04 Sep 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
येलो लाइन पर दो स्टेशनों के बीच सिंगल लाइन पर चलेगी दिल्ली मेट्रो।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने मेट्रो यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। मैजेंटा लाइन का विस्तार निर्माण कार्य होने के चलते मेट्रो सिंगल लाइन पर चलेगी। हालांकि यह स्थिति कुछ स्टेशन के बीच रहेगी। साथ ही सिंगल लाइन पर मेट्रो चलने की टाइमिंग भी सामने आ गई है।

डीएमआरसी (DMRC) के अनुसार, येलो लाइन पर समयपुर बादली और जहांगीर पुरी के बीच ट्रेन की आवाजाही सिंगल लाइन पर ही होगी। इसकी शुरुआत आज से शुरू हो जाएगी। सिंगल लाइन पर मेट्रो सिर्फ रात को 10 बजे से मेट्रो सेवा खत्म होने तक ही चलेगी। वहीं, सुबह मेट्रो शुरू से सुबह सात बजे तक चलेगी। उसके बाद सुबह 7 बजे से 10 बजे तक पूरी येलो लाइन पर मेट्रो का आवागमन सामान्य की तरह ही रहेगा।

डीएमआरसी ने हालांकि इसकी जानकारी नहीं दी है कि सिंगल लाइन पर मेट्रो कब तक चलेगी। लोगों से यात्रा करने की योजना एडवाइजरी के अनुसार ही बनाने की अपील की है।

200 रुपये में अनलिमिटेड सफर

दिल्ली में टूरिस्टों को ध्यान में रखते हुए DMRC ने अहम कदम उठाया है। अब आप दिल्ली मेट्रो में अनलिमिटेड सफर कर सकते हैं। आप यह टूरिस्ट कार्ड (Delhi Metro Tourist Card) किसी भी दिल्ली मेट्रो के स्टेशन से बनवा सकते हैं। इस कार्ड के बन जाने के बाद आप मेट्रो में अनलिमिटेड सफर कर सकते हैं। मेट्रो से जब भी किसी स्टेशन पर चेक आउट करेंगे तो आपको अलग से टोकन या फिर कार्ड में अमाउंट नहीं देना होगा। बता दें कि यह कार्ड एक दिन या तीन दिन की वैलिडिटी के साथ आता है।

कितने रुपये में बन जाता है 'टूरिस्ट कार्ड'?

टूरिस्ट कार्ड (Tourist Smart Card) में आपको वैलिडिटी के दो ऑप्शन मिलते हैं। अगर आप एक दिन की वैलिडिटी वाला कार्ड बनवाते हैं तो आपको 150 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, तीन दिन की वैलिडिटी वाले कार्ड के लिए 500 रुपये की पेमेंट करनी होगी। इसमें रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट के लिए 50 रुपये लिए जाते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर