Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'AAP की बढ़ती लोकप्रियता को रोकने की कोशिश', आतिशी ने कहा- भारत के इतिहास में किसी की इतनी जांच नहीं हुई

ईडी की जांच को लेकर आतिशी ने आरोप लगाया कि ईडी दो साल से इस मामले की जांच कर रही है। भारत के इतिहास में किसी अन्य नीति की इतनी जांच नहीं हुई हैं जितनी दिल्ली शराब पॉलिसी की हुई है। आतिशी की ओर से आगे दावा किया गया कि आम आदमी पार्टी के नेताओं से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी के बावजूद ईडी को कोई सबूत नहीं मिला।

By AgencyEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 21 Dec 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
आतिशी ने कहा- भारत के इतिहास में किसी की इतनी जांच नहीं हुई (File Photo)

पीटीआई, नई दिल्ली। मंत्री आतिशी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि शराब पॉलिसी से जुड़े मामले में ईडी की जांच आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता को रोकने का प्रयास है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के समन को नजर अंदाज करते हुए 10 दिन के विपश्यना शिविर के लिए चले गए।

विपक्ष की आवाज को दबाना चाहते- AAP

अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ईडी के समन पर कहा कि ये राजनीति से प्रेरित है। यह विपक्ष की आवाज को दबाना चाहते हैं। आतिशी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फेंस में ईडी को लेकर आरोप लगाया कि ईडी दो साल से इस मामले की जांच कर रही है। भारत के इतिहास में किसी अन्य नीति की इतनी जांच नहीं हुई हैं, जितनी दिल्ली शराब पॉलिसी की हुई है। 

जांच एजेंसी को नहीं मिला एक पैसा- आतिशी

आतिशी की ओर से आगे दावा किया गया कि आम आदमी पार्टी के नेताओं से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी के बावजूद ईडी को कोई सबूत नहीं मिला। उन्होंने दावा किया कि दो साल की जांच के बाद भी सीबीआई या ईडी को गलत तरीके से अर्जित धन का एक पैसा भी नहीं मिला।

अब अरविंद केजरीवाल को बनाया जा रहा निशाना

दिल्ली की मंत्री ने आरोप लगाया कि ईडी ने मनीष सिसौदिया (पूर्व डिप्टी सीएम) के आवास, कार्यालयों और अन्य स्थानों पर छापेमारी की, लेकिन कुछ नहीं मिला। फिर भी उन्होंने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वे अब अरविंद केजरीवाल को निशाना बना रहे हैं। वे (केंद्र) आप की वृद्धि और लोकप्रियता को रोकने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

खास बात है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाले के मामले में 21 दिसबंर को पूछताछ के लिए बुलाया था। इस मामले में अरविंद केजरीवाल को ईडी का यह दूसरा समन है। हालांकि, ईडी के समन पर अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए और 10 दिन के विपश्यना शिविर पर चले गए।

यह भी पढ़ें- Delhi Excise Scam: जेल से होगी संजय सिंह के नए साल की शुरुआत, अदालत ने 10 जनवरी तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें