Move to Jagran APP

'अरविंद केजरीवाल सीएम बने रहेंगे', दिल्ली की मंत्री आतिशी बोलीं- कोई संवैधानिक रोक नहीं...

दिल्ली की कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 6 दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया है। रिमांड मांग पर सुनवाई के दौरान ईडी की तरफ से कई बड़े दावे किए गए। वहीं अरविंद केजरीवाल की तरफ से पेश हुए वकील ने गिरफ्तारी को लेकर सवाल किए। अब ईडी रिमांड के फैसले पर दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी प्रतिक्रिया दी है।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 22 Mar 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
कोर्ट ने 6 दिन की ईडी रिमांड पर भेजा

एजेंसी, नई दिल्ली। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी रिमांड पर भेज दिया है। ईडी की तरफ से दिल्ली के मुख्यमंत्री की 10 दिन की रिमांड की मांग की गई थी। कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली की मंत्री आतिशी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

ED के पास कोई सबूत नहीं- आतिशी

ईडी रिमांड पर राऊज एवेन्यू कोर्ट के फैसले के बाद आतिशी ने कहा कि हम बहुत सम्मानपूर्वक और विनम्रतापूर्वक अदालत के फैसले से असहमत हैं। 2 साल की जांच के बाद भी ईडी के पास कोई सबूत नहीं है। 2 साल की जांच के बाद भी ईडी के पास कोई सबूत नहीं है। ईडी ने अपने गवाहों को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए मजबूर किया।

अरविंद केजरीवाल CM रहेंगे- दिल्ली की मंत्री

दिल्ली की मंत्री ने आगे कहा कि हम सभी प्रकार के संभावित कानूनी रास्ते को तलाशेंगे। न्यायपालिका के सामने एक-एक करके विपक्षी दलों को निशाना बनाया जा रहा है। दिल्ली सरकार पहले भी चल रही थी और चलती रहेगी। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम थे, दिल्ली के सीएम हैं और दिल्ली के सीएम बने रहेंगे। कोई भी कानूनी व्यवस्था या कोई भी संवैधानिक व्यवस्था उनको इस्तीफा देने के लिए नहीं कहती है।

गुरुवार को केजरीवाल हुए थे गिरफ्तार

आतिशी ने कहा कि पूरा मंत्रिमंडल है, सबके पास अलग-अलग विभाग हैं और सब विभाग अपनी पूरी क्षमता से काम कर रहे हैं। आईएनडीआईए पूरी मजबूती के साथ आम आदमी पार्टी के साथ खड़ा है। हर पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध किया। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की शाम को करीब 2 घंटे की पूछताछ के बाद शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था।

यह भी पढे़ं- 

Arvind Kejriwal: क्या जेल से सरकार चला सकते हैं CM अरविंद केजरीवाल? क्या कहते हैं कानून के जानकार

Arvind Kejriwal: भविष्य की चिंता... ED के तर्कों पर ध्यान, कोर्ट में कैसा था CM केजरीवाल का व्यवहार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।