Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में जारी रहेगा साफ-सफाई का काम, G20 के सफल आयोजन पर आतिशी ने दो करोड़ लोगों को दी बधाई

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को राजधानी की जनता को जी-20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया है। आतिशी ने कहा कि सौंदर्यीकरण की यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली सरकार दिल्ली को साफ रखने के लिए और मशीनें खरीदने में उनका समर्थन करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 11 Sep 2023 04:11 PM (IST)
Hero Image
जी-20 समिट के सफल आयोजन दिल्ली के लोगों को सरकार ने दी बधाई

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को राजधानी की जनता को जी-20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि दिल्ली में सौंदर्यीकरण का काम जारी रहेगा।

दो करोड़ लोगों को बधाई- सौरभ भारद्वाज

शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लोक निर्माण विभाग, शहरी विकास विभाग और दिल्ली नगर निगम शहर को सुंदर बनाए रखने के लिए मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि शहर के दो करोड़ लोगों को जी-20 सम्मेलन को सफल बनाने के लिए बधाई देता हूं। टैक्स के माध्यम से इकट्ठे किए गए उनके पैसे ही हम दिल्ली को सुंदर बना सके।

सुंदर बनाने के लिए विभाग मिलकर करेंगे काम

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि तीन दिनों तक दिल्ली के लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया था। कुछ दिन उन्हें ट्रैफिक जाम की समस्या का भी सामना करना पड़ा। लोक निर्माण विभाग, दिल्ली नगर निगम, शहरी विकास विभाग और अन्य विभाग भविष्य में दिल्ली को सुंदर बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

वहीं, आतिशी ने कहा कि हम दिल्ली के लोगों से वादा करते हैं कि सौंदर्यीकरण की यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान व्यवस्थित रूप से मैकेनिकल रोड स्वीपिंग और सड़क की धुलाई की जा रही थी, एमसीडी इसे आगे भी जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली सरकार दिल्ली को साफ रखने के लिए और मशीनें खरीदने में उनका समर्थन करेगी।

यह भी पढ़ें- Delhi: अक्षरधाम मंदिर में करीब 45 मिनट रुके ब्रिटेन PM ऋषि सुनक, पत्नी संग टेका माथा; कहा- मैं आता रहूंगा...

दिल्ली की मंत्री ने कहा कि हम एक दिन भी इंतज़ार नहीं करेंगे। मैंने आज (सोमवार) सुबह एक समीक्षा बैठक बुलाई। कल से, मैं उन क्षेत्रों की समीक्षा करने के लिए ग्राउंड जीरो पर रहूंगी जहां सौंदर्यीकरण कार्य किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में आत्महत्या के मामलों को रोकने के लिए विद्यार्थियों को किया जाएगा जागरुक, जल्द शुरू होगा अभियान