Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Coaching Center Incident: 24 घंटे बाद भी नहीं मिली रिपोर्ट, आतिशी का आरोप- कोचिंग सेंटर्स को बचा रहे चीफ सेक्रेटरी

Delhi Coaching Center ओल्ड राजेंद्र नगर के राव कोचिंग सेंटर में शनिवार शाम सात बजे लगभग बेसमेंट में अचानक बारिश का पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी। इस पर रविवार को आतिशी ने चीफ सेक्रेटरी ने मजिस्ट्रेट जांच कर 24 घंटे में रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था। आतिशी ने आरोप लगाया कि अभी भी उन्हें वो रिपोर्ट नहीं मिली है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 29 Jul 2024 07:43 PM (IST)
Hero Image
आतिशी को कोचिंग सेंटर मामले में 24 घंटे बाद भी नहीं मिली रिपोर्ट।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी पर बड़ा आरोप लगाया है। आतिशी ने कहा कि कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों की मौत मामले में आदेश के बावजूद 24 घंटे में भी रिपोर्ट नहीं सौंपी गई है।

आतिशी ने आरोप लगाया कि क्या चीफ सेक्रेटरी कोचिंग सेंटर्स बचाने की कोशिश करे हैं। आतिशी ने घटना के संबंध में 24 घंटे में रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे।

'यह गंभीर सवाल खड़े करता है'

आतिशी ने कहा कि मुझे अभी तक मुख्य सचिव से घटना के बारे में कोई आधिकारिक रिपोर्ट या जानकारी नहीं मिली है। यह बहुत गंभीर सवाल खड़े करता है। या तो जीएनसीटीडी के अधिकारी इस त्रासदी की जांच करने के लिए गंभीर नहीं हैं, या वे किसी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्य सचिव को फिर से निर्देश दिया जाता है कि वे 29 जुलाई की रात 10 बजे तक घटना की मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट पेश करें।

इस तरह गई तीनों छात्रों की जान

ओल्ड राजेंद्र नगर के राव कोचिंग सेंटर में शनिवार शाम सात बजे लगभग बेसमेंट में अचानक बारिश का पानी भर गया था। कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में लाइब्रेरी चल रही थी, जिसमें अनुमति सिर्फ स्टोर चलाने की थी। शनिवार को भारी बारिश की वजह इमारत में शीशे का गेट टूटने के कारण बेसमेंट में पानी चला गया। गेट को नुकसान एक थार चालक की वजह से पहुंचा था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

बेसमेंट में 35 छात्र पढ़ रहे थे, इस दौरान तीन छात्रों को छोड़कर सभी बाहर आ गए। बेसमेंट में जाने के लिए कांच के दरवाजे में बायोमैट्रिक सिस्टम लगे होने के कारण छात्रों को अंगूठा लगाना पड़ता है। उसी दौरान शॉर्ट सर्किट हो जाने से बिजली भी चली गई। बिजली जाने की वजह से दरवाजे नहीं खुले और हादसे में दो छात्रा व एक छात्र अंदर फंसे रह गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- Delhi Coaching Center: नालों की सफाई की जिम्मेदारी किसकी? दिल्ली पुलिस का MCD को नोटिस; मांगे कई सवालों के जवाब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर