Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भाजपा काम रोको अभियान के तहत दिल्ली की शिक्षा प्रणाली से कर रही खिलवाड़', दिल्ली के मंत्री गोपाल राय का हमला

आप दिल्ली के प्रदेश संयोजक गोपाल राय का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी अपने एलजी के जरिए ‘काम रोको’ अभियान के तहत अब दिल्ली के शानदार शिक्षा मॉडल को बर्बाद करने में जुट गई है। भाजपा का ‘काम रोको’ अभियान का सबसे खतरनाक चेहरा केजरीवाल सरकार के स्कूलों के 5 हजार शिक्षकों का मनमाना तबादला कराने में सामने आया है।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 05 Jul 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने प्रेसवार्ता कर कहा कि भाजपा का ‘काम रोको’ अभियान जारी है।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के स्कूलों में किए गए पांच हजार शिक्षकों के तबदलों पर घमासान अभी जारी है। आप ने इसे दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर हमला करार दिया है। आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने प्रेसवार्ता कर कहा कि भाजपा का ‘काम रोको’ अभियान जारी है।

उन्होंने कहा कि स्कूलों के पांच हजार शिक्षकों का तबदला तत्काल रोका जाए। उधर शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ लोग नहीं चाहते कि शिक्षा विभाग में सुधार हो, वे इस तरह की बातें कर रहे हैं।अधिकारी ने कहा कि कुछ शिक्षक 35-35 साल से एक स्कूल में डटे थे, उन्हें हटाया गया है, उन्हें परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि एक स्थान पर 10 साल से कम वाले किसी शिक्षक को नहीं हटाया गया है।

बीजेपी दिल्ली के शिक्षा मॉडल को बर्बाद करने में जुटी

आप दिल्ली के प्रदेश संयोजक राय का कहना है कि भाजपा अपने एलजी के जरिए ‘काम रोको’ अभियान के तहत अब दिल्ली के शानदार शिक्षा मॉडल को बर्बाद करने में जुट गई है। भाजपा का ‘काम रोको’ अभियान का सबसे खतरनाक चेहरा केजरीवाल सरकार के स्कूलों के 5 हजार शिक्षकों का मनमाना तबादला कराने में सामने आया है। भाजपा और उसकी केंद्र सरकार के एलजी के दबाव में अधिकारियों द्वारा लिया गया यह फैसला बच्चों के अभिभावकों और शिक्षक संगठनों को कतई मंजूर नहीं है।

फैसला आतिशी की मर्जी के खिलाफ जाकर लिया

उन्होंने कहा कि यह फैसला शिक्षा मंत्री आतिशी की मर्जी के खिलाफ जाकर लिया है। इसका मकसद केवल भ्रष्टाचार करना है। भाजपा व एलजी साहब से अनुरोध है कि बड़ी मेहनत के बाद दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था सुधरी है और आज दिल्ली के शिक्षा मॉडल की चर्चा चारों तरफ हो रही है। इसलिए बच्चों के भविष्य पर चोट मत पहुंचाएं। इस तबादले को तुरंत रोका जाए और दोषियों पर कार्रवाई की जाए।

ये भी पढे़ं- दिल्ली में न आए बाढ़, केजरीवाल सरकार ने बुलाई आपात बैठक; 24 घंटे काम करनेवाला बनाया गया कंट्रोल रूम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें