Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: टमाटर-प्याज की बढ़ती कीमतों पर घबराने की जरूरत नहीं, मंत्री बोले- दामों को किया जाएगा नियंत्रित

दिल्ली के बाजारों में प्याज सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतों की समीक्षा की गई। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने विभाग को खाद्य उत्पादों की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा। उन्होंने कहा जनता को कीमतों के प्रति घबराने की कोई जरूरत नहीं है। आजादपुर मंडी ओखला मंडी गाजीपुर मंडी केशोपुर मंडी आदि थोक बाजारों का सघन निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

By sanjeev Gupta Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 09 Sep 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में टमाटर और प्याज के दामों को नियंत्रित करने के दिए निर्देश।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने सोमवार को दिल्ली के बाजारों में प्याज सहित आवश्यक वस्तुओं की खुदरा कीमतों की समीक्षा की। बैठक में विशेष आयुक्त (खाद्य-आपूर्ति) और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के मार्केटिंग इंटेलिजेंस सेल के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक के दौरान इमरान हुसैन ने विभाग को खाद्य उत्पादों की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को निर्देशित किया कि प्याज के साथ आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर नजर रखने के लिए विभाग की क्रैक टीम मार्केट इंटेलिजेंस सेल को बाजार में कार्रवाई करने के लिए उतारा जाए। उन्होंने मार्केटिंग इंटेलिजेंस टीम को उत्पादों के थोक एवं खुदरा मूल्यों के बीच अंतर का मूल्यांकन करने का भी निर्देश दिया।

कालाबाजारी करने वालों पर हो कार्रवाई

मंत्री ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को आजादपुर मंडी, ओखला मंडी, गाजीपुर मंडी, केशोपुर मंडी आदि थोक बाजारों का सघन निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग जमाखोरों, कालाबाजारी करने वालों आदि के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के लिए दिल्ली कृषि विपणन बोर्ड (डीएएमबी) की सेवाएं भी ले सकता है। उन्होंने विभाग को नियमित आधार पर उनके समक्ष निरीक्षण रिपोर्ट भेजने का भी निर्देश दिया।

कीमतों को लेकर घबराने की जरूरत नहीं

मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों पर कड़ी नजर बनाए हुए है। जनता को कीमतों के प्रति घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मंत्री ने एक बार फिर टमाटर और प्याज की कीमतों को लेकर अधिकारियों को जमाखोरों, कालाबाजारी करने वालों आदि के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मंत्री इमरान हुसैन ने प्याज, आलू और अन्य खाद्य उत्पादों की जमाखोरी की संभावना जताई।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में अब नालों से गाद निकालने में भ्रष्टाचार, LG सक्सेना ने ACB को दिए जांच के आदेश