Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAP नेता संजय सिंह सांसद पद की नहीं ले सके शपथ, सौरभ भारद्वाज ने उपराष्ट्रपति पर लगाया ये आरोप

सोमवार को आप नेता संजय सिंह को राज्यसभा सदस्य के तौर पर उपराष्ट्रपति ने शपथ लेने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। इस पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वह (सभापति) उन्हें शपथ लेने से नकार नहीं सकते हैं। मुझे लगता है कि वे सिर्फ इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं। साथ ही उपराष्ट्रपति धनखड़ पर संविधान के प्रावधानों के खिलाफ...

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Mon, 05 Feb 2024 05:56 PM (IST)
Hero Image
सौरभ भारद्वाज ने उपराष्ट्रपति पर लगाया ये आरोप

एएनआई, नई दिल्ली। संजय सिंह को सांसद पद की शपथ लेने की अनुमति न मिलन पर आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर संविधान के प्रावधानों के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है। बता दें कि सोमवार को संजय सिंह को राज्यसभा सदस्य के तौर पर उपराष्ट्रपति ने शपथ की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

सिर्फ राजनीतिकरण कर रहे- सौरभ भारद्वाज

इसके बाद दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अनुच्छेद 99 कहता है कि प्रत्येक सदस्य शपथ लेगा। विशेषाधिकार का यह मामला उनकी सदस्यता से संबंधित था जो पहले ही समाप्त हो चुकी है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वह उन्हें शपथ लेने से नकार नहीं सकते हैं। मुझे लगता है कि वे सिर्फ इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं।

संजय सिंह को शपथ की अनुमति देने से इनकार

बता दें कि राज्यसभा सभापति ने संजय सिंह को सांसद के तौर पर शपथ लेने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। इसके चलते वह आज राज्यसभा सदस्य की शपथ नहीं ले सके। इस संबंध में राज्यसभा के सभापति ने कहा कि मामला फिलहाल विशेषाधिकार समिति के पास है। राज्यसभा सूत्रों ने कहा कि संजय सिंह के शपथ ग्रहण को सदन के कामकाज में सूचीबद्ध नहीं किया गया था। 

शराब घोटाले में जेल में बंद हैं संजय सिंह

मालूम हो कि 3 फरवरी को राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह को पांच फरवरी को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने की इजाजत दी थी। इस संबंध में कोर्ट ने जेल अधिकारियों से आप नेता को सुबह 10 बजे तक संसद ले जाने का आदेश दिया था। संजय सिंह दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं। 

यह भी पढ़ें- 

AAP नेता संजय सिंह को झटका, राज्यसभा सदस्य के तौर पर आज नहीं ले सकेंगे शपथ; यह है वजह

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी कल सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी, कहा- ED पर बड़ा खुलासा करूंगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर