Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गर्दन-कान पर ताबड़तोड़ 60 वार: बाल पकड़कर शव को घसीटा... फिर वहीं लगा नाचने, VIDEO में देखें दिल दहलाने वाला हत्याकांड

दिल्ली के वेलकम इलाके से एक ऐसा हत्याकांड सामने आया है जिसका वीडियो कमजोर ही नहीं मजबूत दिलवालों को भी हिलाकर रख देगा। मात्र 350 रुपये के लिए जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया वह अकल्पनीय है। सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई घटना में देखा जा सकता है कि नाबालिग की मौत के बाद भी हत्यारा हैवान बना हुआ है और शव के ऊपर नाचा भी है।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Thu, 23 Nov 2023 03:10 PM (IST)
Hero Image
वेलकम इलाके में नाबालिग की हत्या करने के बाद नाचता आरोपी, इनसेट में मृतक। सीसीटीवी फुटेज ग्रैब

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के वेलकम इलाके से हत्या की एक ऐसी वारदात सामने आई है जो कठोर से कठोर दिल वालों को भी विचलित कर दे।

मंगलवार रात की यह घटना जब शुरुआत में सामने आई तो लगा था कि यह मामूली हत्या की वारदात है, लेकिन इसका वीडियो सामने आते ही इस घटना ने हर किसी को झकझोर दिया है।

पेंचकस की तरह कान में घुमाया चाकू

एक नाबालिग ने मात्र 350 रुपये के लिए जिस तरह की विभत्सता की है उसे देख पाना भी संभव नहीं है। हत्यारोपी ने चाकू को पेंचकस जैसे इस्तेमाल किया और मरने के बाद भी मृतक के शव के कान में घुमा-घुमाकर चाकू घुसाया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में पिता ने उठाया खौफनाक कदम: पहले मासूम बच्चे को मार डाला, फिर खुद आत्महत्या का किया प्रयास

सिर से लेकर कंधे तक लगभग 60 वार किए गए और फिर शव को घसीटा गया। आरोपी का फिर भी मन नहीं भरा तो वह शव के पास नाचने लगा। वीडियो में देखा जा सकता है कि उसने कुछ लोग जो शायद उसका विरोध कर रहे थे उन्हें दौड़ा भी लिया।

क्या है पूरी घटना

वेलकम इलाके में मंगलवार रात लूट का विरोध करने पर बीच सड़क एक किशोर ने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर एक नाबालिग की हत्या कर दी। हत्या करके नाबालिग की जेब से 350 रुपये लूटकर ले गया। मृतक की पहचान यूसुफ (17) के रूप में हुई है।

नाबालिग के शरीर पर लगभग 60 चाकू के निशान हैं। पुलिस ने हत्या करने वाले 16 वर्षीय नाबालिग को दबोच लिया। पुलिस ने उसके पास से वारदात में इस्तेमाल चाकू भी बरामद किया है।

यूसुफ परिवार के साथ गली नंबर-27, जाफराबाद में रहता था। इसके परिवार में माता-पिता व भाई है। वह अपने भाई के साथ वेलकम क्षेत्र में कंप्यूटर-कढ़ाई का काम करते थे।

घर का सामान लेने गया था मृतक

जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जाय टिर्की ने बताया कि मंगलवार रात को पीड़ित घर का कुछ सामान लेने के लिए वेलकम स्थित जनता कॉलोनी गया था। वहां पर एक किशोर ने पीछे से उसका गला चोक कर लूटपाट शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: दो राज्यों की पुलिस के रडार पर है दिल्ली पुलिस का बर्खास्त पुलिसकर्मी, जानिए क्या है मामला

पीड़ित ने विरोध किया तो आरोपित ने जेब से चाकू निकालकर उसपर ताबड़तोड़ वार कर दिए। उसकी जेब से 350 रुपये निकालकर ले गया। राहगीरों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी।

आरोपी को बाल सुधारगृह भेजा

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बुधवार को मृतक की पहचान हुई। पुलिस ने आरोपित को वेलकम से दबोच लिया।

पूछताछ में पता चला कि वारदात के वक्त आरोपित ने नशा किया हुआ था। उसे लगा कि नाबालिग के पास काफी रकम होगी। पुलिस ने आरोपित को बाल सुधारगृह भेज दिया है।