Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कचरे का बेहतर निस्तारण बना सकता है दिल्ली को स्वच्छ, सात महीनों में 12 वार्डों से उठाया 96001 मीट्रिक टन कूड़ा

यदि कचरे का निस्तारण बेहतर तरीके से किया जाए तो दिल्ली को स्वच्छ बनाया जा सकता है। प्रतिदिन घरों से निकलने वाले कूड़ा को नियमित रूप से उठाने पर दिल्ली स्वच्छ व साफ-सुथरी बनेगी। दिल्ली नगर निगम के नरेला जोन में घरों से निकलने वाले कूड़े को एकत्रित कर भलस्वा लैंडफिल साइट में डाला जाता है। र महीने सैकड़ों मीट्रिक टन कूड़ा निगम द्वारा उठाया जा रहा है।

By Shipra SumanEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 25 Sep 2023 10:05 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में 12 वार्डों से सात महीनों में 12 वार्डों से उठाया 96001 मीट्रिक टन कूड़ा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। यदि कचरे का निस्तारण बेहतर तरीके से किया जाए तो दिल्ली को स्वच्छ बनाया जा सकता है। प्रतिदिन घरों से निकलने वाले कूड़ा को नियमित रूप से उठाने पर दिल्ली स्वच्छ व साफ-सुथरी बनेगी। दिल्ली नगर निगम के नरेला जोन में घरों से निकलने वाले कूड़े को एकत्रित कर भलस्वा लैंडफिल साइट में डाला जाता है।

हर महीने सैकड़ों मीट्रिक टन कूड़ा निगम द्वारा उठाया जा रहा है। इस वर्ष की शुरूआत से लेकर अब तक लाखों मीट्रिक टन कूड़ा उठाया गया है। इसके लिए विभिन्न वार्डों से कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों की फेरी लगती है।

जोन के 12 वार्डों के घरों से यह कूड़ा इकट्ठा किया जाता है। सात महीनों में इन वार्डों से 96001 मीट्रिक टन कूड़ा उठाया गया है। इसके लिए निगम की गाड़ियों ने कुल 12953 बार फेरियां लगाईं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर