Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Murder: महिपालपुर में होटल के अंदर कैब चालक की गला रेतकर हत्या, उधार के पैसे मांगने पर दिया घटना को अंजाम

पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि आरोपित की पहचान पंजाब के रूपनगर स्थित मियांवाली निवासी मनदीप सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने उससे मृतक की कार पर्स डेबिट कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किया है। वसंत कुंज नार्थ थाने में बृहस्पतिवार को सूचना मिली थी कि महिपालपुर स्थित भारत स्टे होटल के एक कमरे के बाथरूम में एक युवक का शव पड़ा है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 06 Jul 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर में होटल के अंदर कैब चालक की गला रेतकर हत्या।

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। महिपालपुर स्थित एक होटल में एक आरोपित ने कैब चालक की गला घोंटकर हत्या कर दी। फिर चालक के शव को कमरे के बाथरूम में फेंक दिया। आरोपित ने उधार के पैसे वापस मांगने पर हत्या की। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि आरोपित की पहचान पंजाब के रूपनगर स्थित मियांवाली निवासी मनदीप सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने उससे मृतक की कार, पर्स, डेबिट कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किया है। वसंत कुंज नार्थ थाने में बृहस्पतिवार को सूचना मिली थी कि महिपालपुर स्थित भारत स्टे होटल के एक कमरे के बाथरूम में एक युवक का शव पड़ा है। 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। मृतक की पहचान पंजाब के मोहाली स्थित जीरकपुर निवासी 26 वर्षीय रोहित के रूप में हुई। वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश के मैनपुरी का रहने वाला है। पुलिस ने होटल के कर्मचारियों से पूछताछ की तो पता चला कि मनदीप और रोहित दोपहर 1.30 बजे होटल आए थे। मनदीप 3.20 बजे होटल से चला गया। तब पुलिस को मनदीप पर शक हुआ और उसे गिरफ्तार किया।

उधार के पैसे मांगने पर हुआ था झगड़ा

पुलिस जांच में सामने आया कि दोनों चंडीगढ़ से सवारी लेकर दिल्ली आए थे। आरोपित मनदीप ने बताया कि उसने रोहित से 50 हजार रुपये उधार लिये थे। जब वह दोनों होटल के अंदर थे तो रोहित ने उससे 50 हजार रुपये मांगे। इस बात पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया और मनदीप ने रोहित की गला घोंटकर हत्या कर दी। फिर वह उसकी कार सहित अन्य सामान लेकर फरार हो गया।

ऐसे पकड़ में आया आरोपित मनदीप

वारदात के बाद पुलिस ने होटल के सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इसमें मनदीप मृतक की कार ले जाता हुआ नजर आया। कार में जीपीएस लगा हुआ थ। फिर कार के फास्ट टैग अभी तक कार दिल्ली से बाहर नहीं गई है। पुलिस को आरोपित की लोकेशन करोल बाग मिली। फिर उसे वहां से गिरफ्तार किया गया।

तीन साल पहले मनदीप से मिला था मृतक

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि रोहित ने पंजाब विश्वविद्यालय से कला में स्नातक किया था। वह एक टैक्सी ड्राइवर था और उसकी अपनी कैब थी। वह तीन साल पहले आरोपित मनदीप से मिला था। मनदीप भी चालक हैं। मनदीप ने 12वीं कक्षा तक पंजाब में पढ़ाई की। फिर वह चालक के तौर पर काम करने लगा। वह सऊदी अरब में भी चालक की नौकरी कर चुका है। वह करीब तीन महीने पहले ही वापस आया था। फिलहाल वह बेरोजगार था।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: गोकलपुरी नाले में मिला युवक का शव, चेहरे पर चोट के निशान; जांच में जुटी पुलिस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें