Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Murder Case: आफताब की हैवानियत, फ्रिज में रखे श्रद्धा के चेहरा, हाथ और कलाई को भी जलाया था

Delhi Murder Case दिल्ली के छतरपुर में किराये के मकान में गर्लफ्रेंड श्रद्धा वकार की हत्या करने के बाद सबूत छिपाने के लिए आरोपित आफताब अमीन पूनावाला (aftab amin poonawalla) शरीर के चेहरे और हाथों को जलाया था।

By Rajneesh Kumar PandeyEdited By: JP YadavUpdated: Wed, 16 Nov 2022 08:06 AM (IST)
Hero Image
श्रद्धा वकार हत्याकांड में आरोपित आफताब पूनावाला।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। श्रद्धा वकार हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की जारी जांच में रोजाना नए-नए चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।  मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, 18 मई 2022 को झगड़े के दौरान गर्लफ्रेंड श्रद्धा वकार की हत्या के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला  सबूतों को मिटाने की 100 प्रतिशत कोशिश की। इसके लिए उसने गूगल पर सर्च करके तकनीकी जानकारी भी हासिल की।

फेंकने से पूर्व सिर और कलाइयों को जलाया

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, आफताब अमीन ने वारदात को अंजाम देने से पहले तो श्रद्धा के साथ मारपीट की ही थी। शव के साथ भी अमानवीयता की सारी हदें उसने पार कर दीं। उसने शव के टुकड़े करने के बाद सभी को फ्रिज में रख लिया। इसके बाद चेहरा, हाथ, कलाई को जलाया था। इसके बाद उन्हें जंगल में फेंक दिया था। सूत्रों के मुताबिक आफताब ने पूछताछ के दौरान ये बातें कबूल की हैं। उसका कहना है कि ऐसा उसने इसलिए किया ताकि पहचान न हो सके।

महरौली के जंगलों से आरोपित आफताब की निशानदेही पर मिले शरीर के टुकड़ों को फाेरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। एफएसएल टीम के एक अधिकारी ने बताया कि जांच के बाद ही इनके मानव अवशेष यानि श्रद्धा के शव के होने की पुष्टि हो सकेगी। पुष्टि होने के बाद इन अवशेषों के डीएनए सैंपल को श्रद्धा के पिता के डीएनए सैंपल के साथ मैच कराया जाएगा। फिलहाल पुलिस की टीम शव के बचे हुए हिस्सों की तलाश कर रही है।

गौरतलब है कि श्रद्धा हत्याकांड मामले में फाेरेंसिक जांच एक अहम हिस्सा है। जांच अधिकारियों का कहना है कि फाेरेंसिक जांच रिपोर्ट न्यायालय में इस मामले को एक दिशा दे पाएगी। वहीं, कई हिस्सों में मिले अवशेषों को एक सिरे से जोड़ना और परिवार के साथ संबंध सत्यापित करना फाेरेंसिक जांच अधिकारियों के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी। फाेरेंसिक जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की इस मामले में रोहिणी स्थित कई अलग-अलग प्रयोगशालाओं में अहम साक्ष्यों पर टीम अपनी रिपोर्ट बना रही हैं। 

Shraddha Murder: एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार करने वाले आफताब-श्रद्धा की Hate Story, ऐसे खुली मर्डर मिस्ट्री