Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

100 रुपये के लिए हत्या... कोर्ट परिसर में बेखौफ लहराता हथियार, दिल्ली में नाबालिग की हत्या के केस को लेकर बड़ा खुलासा

दिल्ली के वेलकम इलाके में नाबालिग की हत्या करने वाला किशोर पहले से ही आपराधिक प्रवृत्ति का था। उसने मात्र 100 रुपये के लिए एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया था। वह कोर्ट परिसर के अंदर चाकू और अन्य हथियार के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर किया था। वीडियो के कैप्शन में लिखा- जेल में 302 में अंदर...

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 24 Nov 2023 03:47 PM (IST)
Hero Image
इलाके में दहशत फैलाना था कत्ल करने वाला किशोर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेलकम इलाके के जनता कॉलोनी में नाबालिग की हत्या करने वाला किशोर पहले से ही आपराधिक प्रवृत्ति का था। उसने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर पहले भी एक व्यक्ति की हत्या कर चुका है। उस बार उसने मात्र 100 रुपये के लिए एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया था।

2022 में भी कर चुका हत्या

व्यक्ति की हत्या में उसका साथ तीन और लोगों ने दिया। 2022 में उसे हत्या के आरोप में बाल सुधार गृह भेज दिया गया था और एक साल बाद वह वापस बाहर आया, जबकि अन्य तीनों अभी जेल में बंद हैं। सूत्र के मुताबिक, वह फेमस हशीम बाबा गैंग से प्रभावित था और इलाके में दहशत फैलाना चाहता था।

हथियार के साथ शेयर करता वीडियो

हत्या के आरोपी किशोर के सोशल मीडिया अकाउंट से भी उसकी आपराधिक प्रवृत्ति साफ दिखाई देती है। वह कोर्ट परिसर के अंदर चाकू और अन्य हथियार के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर किया था। वीडियो के कैप्शन में लिखा, " भाई है अपना, जेल में 302 में अंदर"।

जनता मजदूर कॉलोनी में नाबालिग की हत्या

बता दें कि जनता मजदूर कॉलोनी में नाबालिग की हत्या के बाद गुरुवार को घटना का दिल दहला देने वाला सीसीटीवी फुटेज से सामने आया है। किशोर ने नाबालिग पर करीब 70 से ज्यादा बार चाकू से हमला किया। उसने नाबालिग के गर्दन और कान पर कई बार चाकू मारा। यहां तक कि उसने उसके कान में चाकू घोंपने के बाद घुमा दिया।

यह भी पढ़ें- Delhi Murder: चाकू से ताबड़तोड़ हमला, नशेड़ियों का बना अड्डा; नाबालिग की बेरहमी से हत्या के बाद खौफ के साए में लोग

वीडियो में आरोपी बड़े ही बेरहमी के साथ नाबालिग पर चाकू से वार करता दिखाई दे रहा है। वह चाकू मारने के बाद उसे कुछ दूर तक घसीटता भी है और उसके बाद बेजान चेहरे पर लात से भी कई बार मारता है। पुलिस के अनुसार, इस बार नाबालिग की हत्या के पीछे कारण मात्र 350 रुपये था। कहा यह भी जाता है कि आरोपी ने नाबालिग से बिरयानी के खरीदने के लिए पैसे मांग तो जब उसने बिरयानी खरीदने से इनकार कर दिया तो हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें- गला घोंटा, चाकू से सिर से गले तक 60 से ज्यादा वार... बाल खींचकर घसीटा शव और खूब नाचा; 2 मिनट 23 सेकंड का वीडियो उड़ा देगा होश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर