Move to Jagran APP

Delhi: CM केजरीवाल की अध्यक्षता वाली NCCSA की बैठक आज, कई मुद्दों पर मुहर लगने की उम्मीद

एनसीसीएसए की पहली बैठक 20 जून को हुई पर एजेंडा पर फैसला नहीं हो सका था। इसके बाद पांच बैठकें निरस्त हो चुकी हैं। पहले 29 जून फिर सात 14 व 21 जुलाई को बैठक नहीं हो सकी। 28 जुलाई को तीन सदस्यों में से सीएम को छोड़कर अन्य दोनों सदस्यों ने बैठक की और प्रस्ताव पास कर एलजी के पास अनुमति के लिए भेज दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 20 Sep 2023 06:04 AM (IST)
Hero Image
CM केजरीवाल की अध्यक्षता वाली NCCSA की बैठक आज (file photo)

राब्यू, नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण (एनसीसीएसए) की आज बैठक होगी। अगर सभी कुछ ठीकठाक रहा, तो यह अभी तक की सबसे महत्वपूर्ण बैठक होगी, जिसमें कई महत्वपूर्ण मामलों पर फैसला होने की उम्मीद है।

IAS की नियुक्ति पर भी फैसला

बैठक में 12 आइएएस की दिल्ली सरकार में नियुक्ति पर भी फैसला हो सकेगा। इनकी नियुक्ति न होने से दिल्ली सरकार में एक-एक आइएएस को तीन-तीन महत्वपूर्ण विभाग दिए गए हैं। एनसीसीएसए में तीन सदस्यीय समिति के अध्यक्ष मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं, जबकि इसमें मुख्य सचिव नरेश कुमार व प्रधान सचिव (गृह) अश्वनी कुमार पदेन सदस्य हैं।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के अस्पतालों में बढ़ते डेंगू के मामलों ने बढ़ाई चिंता, एक महिला की हुई मौत; 2.40 जगहों पर मिला लार्वा

एनसीसीएसए की पहली बैठक 20 जून को हुई, पर एजेंडा पर फैसला नहीं हो सका था। इसके बाद पांच बैठकें निरस्त हो चुकी हैं। पहले 29 जून, फिर सात, 14 व 21 जुलाई को बैठक नहीं हो सकी। 28 जुलाई को तीन सदस्यों में से सीएम को छोड़कर अन्य दोनों सदस्यों ने बैठक की और प्रस्ताव पास कर एलजी के पास अनुमति के लिए भेज दिया था।

21 अगस्त की बैठक को अगली बैठक के लिए कोई तारीख बताए बिना स्थगित कर दी गई थी। बैठक में रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में अनियमितताओं पर कार्रवाई के बारे में भी फैसला लिया जाना है। दोषी अधिकारियों के खिलाफ जांच के संबंध में लोकपाल पीठ के 30 नवंबर, 2022 के आदेश का जिक्र किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।