Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में फिर करवट लेगा मौसम, IMD ने अगले तीन दिन के लिए जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली में आज बुधवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। भारत विभाग (आईएमडी) के अनुसार दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह 8.30 बजे आर्द्रता का स्तर 83 प्रतिशत रहा। आईएमडी ने दिन में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान लगाया है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

By sanjeev Gupta Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 21 Aug 2024 11:35 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार से बदलेगा मौसम का मिजाज। फाइल फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। मंगलवार को हुई बारिश के असर से आज भी सुबह से ही राजधानी का मौसम सुहाना बना हुआ है। उमस भरी गर्मी से दिल्ली वासी थोड़ी राहत महसूस कर रहे हैं। कल यानी बृहस्पतिवार से दिल्ली का मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है।

मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार से शनिवार तक तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इस दौरान हल्की मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान है। इस बीच आज गर्मी के तेवर नरम ही रहेंगे। दिन भर सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी बनी रह सकती है।

आज के लिए ग्रीन अलर्ट जारी

बूंदाबांदी या हल्की बारिश कहीं होने की भी संभावना है। न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को सामान्यतया बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने एवं हल्की बारिश होने के आसार हैं। आज के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें-

उल्लेखनीय है कि कल मंगलवार को हुई तेज बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव से कई जगहों पर भीषण जाम लग गया। एनएच नौ समेत कई जगह सड़कों पर वाहन खराब हो जाने से उन्हें हटाने में पुलिसकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

यातायात पुलिस के एक्स एकाउंट पर 70 से ज्यादा जगहों पर जलभराव की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने सड़कों का हाल बताकर उनकी मदद की। ट्रैफिक पुलिस लगातार लोगों को उन इलाकों की जानकारी देती रही जहां ज्यादा जलभराव व जाम की समस्या थी।

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास वर्षा के कारण रविवार को सड़क धंस गई थी। इसके चलते इस मार्ग को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया था। जिससे इसके आसपास की सड़कों पर दिनभर जाम लगा रहा।

'संतोषजनक' श्रेणी में दिल्ली का एक्यूआई

मौसम की अनुकंपा से दिल्ली की हवा लगातार साफ ही चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक बुधवार सुबह 9 बजे दिल्ली का एक्यूआई 65 रहा। इस स्तर की हवा को 'संतोषजनक' श्रेणी में रखा जाता है। दो तीन दिन तक वायु गुणवत्ता का कमोबेश यही स्तर बने रहने की संभावना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर