Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Auto Taxi Strike: दिल्ली-NCR वालों को दो दिन नहीं मिलेगी ऑटो-टैक्सी, यूनियन ने बुलाई हड़ताल; रखी अपनी मांगे

Auto Taxi Strike बुधवार को भारत बंद के ठीक एक दिन बाद अब दिल्ली में यूनियन ने ऑटो-टैक्सी की हड़ताल कर दी है। ये हड़ताल आज यानि 22 अगस्त और 23 अगस्त को दिल्ली एनसीआर में रहेगी। इससे हर दिन की तरह घर से दफ्तर आने-जाने वालों को भारी परेशानी होगी। ऑटो संगठन ने कहा है कि हमारी कुछ मांगे हैं जिसे पूरा किया जाए।

By Nimish Hemant Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 22 Aug 2024 09:44 AM (IST)
Hero Image
आज-कल दिल्ली एनसीआर में है जरूरी काम तो बरतें एहतियात। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आज और कल को दिल्ली एनसीआर में कहीं निकलना है तो पूरी तैयारी के साथ निकलें अन्यथा आटो टैक्सी चालकों की हड़ताल आपके बीच रास्ते परेशान कर सकती है। गंतव्य तक जाने में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

यह हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आज और कल यानि 22 और 23अगस्त को दिल्ली एनसीआर के आटो , टैक्सी और कैब चालकों ने हड़ताल की घोषणा की है। इन दो दिनों तक तकरीबन चार लाख परिवहन वाहनों के सड़कों पर न उतरने की आशंका रहेगी।

जिसमें ऑटो, टैक्सी और ऐप आधारित कैब सेवा भी प्रभावित रहेगी। वहीं आज हड़ताल के साथ ही चालक जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन भी करेंगे। आशंका है कि टैक्सी, आटो चालकों की हड़ताल से दो दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी की परिवहन व्यवस्था चरमराए रह सकती है।

बता दें कि दिल्ली एनसीआर के 15 से अधिक प्रमुख ऑटो, टैक्सी चालकों ने दो दिवसीय संयुक्त हड़ताल की घोषणा की है। आशंका है कि एक लाख ऑटो और चार लाख टैक्सियां जिनमें एक लाख से अधिक कैब हैं, वे नहीं चलेंगी। हड़ताल करने वाले संगठनों का आरोप है कि एक तरफ जहां ऐप आधारित कैब सेवा से ऑटो टैक्सी चालकों को नुकसान हो रहा है।

वहीं, कैब चालकों का ऐप कंपनियां शोषण कर रही हैं उनसे मोटा कमीशन वसूल रही है। इसी तरह, बाइक टैक्सी और ई-रिक्शा से भी उनके रोजगार को नुकसान पहुंच रहा है। उनका कहना है कि केंद्र सरकार और राज्य की सरकार इस मनमाने पर रोक नहीं लगा रही है। इसलिए चालकों के हित में उन्हें हड़ताल पर जाना पड़ रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर