Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-NCR में बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना, कई जगहों पर जलभराव; इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

शुक्रवार को शाम के समय दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में रिमझिम बरसात हुई। इससे गर्मी से बड़ी राहत मिली। वहीं सुबह के समय भी तेज हवाओं के साथ दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई थी। गुरुग्राम में बारिश के कारण कई जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। तेज बारिश के बाद हुए जलभराव के बाद गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया और वाहन रेंगते हुए नजर आए।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Sat, 29 Jul 2023 02:50 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-NCR के कई इलाकों में रिमझिम बरसात

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। शुक्रवार यानी 28 जुलाई को शाम के समय दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में रिमझिम बरसात हुई। वहीं, सुबह के समय भी तेज हवाओं के साथ राष्ट्रीय राजधानी समेत एनसीआर में बारिश हुई थी। बारिश के बाद लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली। सुबह के समय हुई बारिश के बाद दिल्ली में मौसम सुहाना हो गया।

कई जगहों पर लगा जाम

शुक्रवार को हुई बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जाम की समस्या देखने को मिली। शाम के समय गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर वाहन रेंगते नजर आए। शाम को लगभग साढ़े पांच बजे के बाद अचानक आसमान घने काले बादल छा जाने के बाद बारिश होने लगी। 

गुरुग्राम: बारिश के बाद इफको चौक के पास दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक जाम

— ANI (@ANI) July 28, 2023
— ANI (@ANI) July 28, 2023

गुरुग्राम के इलाकों में जलभराव

इसके बाद शहर में ओल्ड ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स, राजीव चौक पार्किंग के समीप, दिल्ली-जयपुर हाईवे और नरसिंहपुर में सर्विस लेन पानी में डूब गई। जलभराव के कारण हीरो होंडा चौक से नरसिंहपुर तक ट्रैफिक जाम लग गया।

वहीं बारिश के चलते जलभराव के बाद इफको चौक के पास दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक जाम लग गया है।

इसके अलावा झाड़सा रोड, ओल्ड रेलवे रोड, न्यू रेलवे रोड, ओल्ड दिल्ली रोड, सोहना रोड और सुभाष चौक क्षेत्र में ट्रैफिक जाम लग गया। वाहन ट्रैफिक जाम में फंसे रहे।

गाजियाबाद में भी बारिश

इसके अलावा गाजियाबाद में शुक्रवार को पूरे दिन मौसम के रंग बदलते रहे। सुबह बादल छाए रहे थे, दोपहर में तेज वर्षा हुई और दोपहर बाद तेज धूप में निकलना मुश्किल हो गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को भी वर्षा हो सकती है।

एक अगस्त तक भी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 28 जुलाई यानी शुक्रवार से लेकर 1 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही विभाग ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, गुरुवार को राजधानी में बादलों लुकाछिपी जारी रही और कई इलाकों में हल्की वर्षा भी हुई। यह बात अलग है कि उमस भरी गर्मी की चुभन कम रही। इस दौरान सफदरजंग, लोधी रोड, जाफरपुर, नजफगढ़, पीतमपुरा और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में बूंदाबांदी दर्ज की गई। इसके चलते तापमान में भी अधिक वृद्धि नहीं हुई।