Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi-NCR Weather: बारिश से बदला दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज, तेज हवा ने कराया सर्दी का एहसास

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ हुई बारिश से मौसम का रुख बदल गया है। बारिश के बाद मंगलवार सुबह तेज हवा चलने से तापमान में गिरावट आई है जिससे लोगों को सर्दी का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग ने सोमवार को मंगलवार के मौसम का पूर्वानुमान साझा करते हुए बताया कि मंगलवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Tue, 17 Oct 2023 07:52 AM (IST)
Hero Image
Delhi-NCR Weather: बारिश से बदला दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ हुई बारिश से मौसम का रुख बदल गया है। बारिश के बाद मंगलवार सुबह तेज हवा चलने से तापमान में गिरावट आई है, जिससे लोगों को सर्दी का एहसास हो रहा है।

मंगलवार को भी हैं बारिश के आसार

मौसम विभाग ने सोमवार को मंगलवार के मौसम का पूर्वानुमान साझा करते हुए बताया कि मंगलवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बना रहेगा। दिन भर बादल छाए रहेंगे और गर्जन के साथ ही हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 31 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में सोमवार का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। यह इस सीजन का ही नहीं बल्कि 16 अक्टूबर की तारीख में 2014 के बाद सबसे कम अधिकतम तापमान है।

यह भी पढ़ें: IGI Airport पर विमानों के ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ NGT में आवेदन, लैंडिंग और उड़ान को लेकर की गई ये मांग

बारिश के बाद फिर बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग का कहना है के आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान कमी देखने को मिलेगी और यह 17 डिग्री तक हो जाएगा जबकि दिन का तापमान दो दिन बाद एक बार फिर बढ़कर 35 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में तेज बारिश होने से बढ़ी ठंडक, तेज हवा ने गिराया तापमान; पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से भी बदला मौसम