Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi New CM: 'दिल्ली की जनता के आगे AAP एक्सपोज', कांग्रेस ने केजरीवाल और आतिशी पर साधा निशाना

Atishi Marlena Delhi New CMआम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री चुना गया है। आतिशी अरविंद केजरीवाल की बेहद करीबी सहयोगी मानी जाती हैं। आतिशी के सीएम बनने के बाद विपक्षी दल निशाना साध रहे हैं। पहले भाजपा फिर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल और अब कांग्रेस ने AAP पर हमला बोला है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 17 Sep 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
Delhi Cm News कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी सरकार पर बोला हमला। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal  Resignation) के इस्तीफे के बाद आज दिल्ली को नया मुखिया मिला। AAP विधायकों की बैठक में आतिशी मार्लेना को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री चुना गया है।

मुख्यमंत्री नियुक्त होने के बाद आतिशी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि उन्हें कोई मुख्यमंत्री बनने पर बधाई न दें। यह दुख की घड़ी है कि अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा है।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि आतिशी (Atishi Marlena) को बधाई। कहा, लगभग तीन माह के लिए सीएम पद संभालने के लिए उन्हें अग्रिम शुभकामनाएं। दिल्ली की जनता काफी समय से परेशान थी।

काम नहीं हो पा रहे थे, अब शायद कुछ काम हो पाएं। बोले, हालांकि आतिशी के लिए यह समय बहुत चुनौतीपूर्ण होगा। दिल्ली की जनता के आगे अब आप एक्सपोज हो चुकी है, विधानसभा चुनाव में जनता इन्हें सबक सिखाएगी।

डमी सीएम को बधाई देता हूं-खुराना

आतिशी के दिल्ली की नई सीएम बनने पर बीजेपी नेता हरीश खुराना का कहना है, "मैं डमी सीएम आतिशी को बधाई देता हूं। इसके बाद भी दिल्ली के हालात नहीं बदलेंगे। भ्रष्टाचार चरम पर रहेगा। मैं आतिशी को चुनौती देता हूं कि वह जल्द चुनाव की सिफारिश करें।"

हम चुनाव के लिए तैयार-सचदेवा

भाजपा सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने आतिशी को दी बधाई। कहा हम चुनाव के लिए तैयार।  दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Virendra Sachdeva) ने आतिशी के सीएम बनने पर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पर करारा निशाना साधा है। सचदेवा ने कहा कि पहले सिसोदिया ने विभाग दिलाए अब आतिशी को CM बनाया। मनीष सिसोदिया के दबाव में केजरीवाल को Atishi को CM बनाना पड़ा।

यह भी पढ़ें: 'आज बहुत दुखद दिन, आतिशी सिर्फ...', नए सीएम के एलान के बाद स्वाति मालीवाल का हमला; आतंकी अफजल गुरु से जोड़ा नाम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर